इस मंदिर में चढ़ाया जाता है इंसान के निजी अंग का डमी मॉडल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

इस मंदिर में चढ़ाया जाता है इंसान के निजी अंग का डमी मॉडल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

हमारे भारतवर्ष मे मंदिरों को बहुत पवित्र स्थान माना जाता है। जिसके चलते इंसान वहां जाने से पहले पूरी तरह साफ व शुद्ध मन से जाता है।लेकिन अगर हम विदेशों के मंदिरों की बात करे तो वहां बहुत कुछ ऐसा होता है जो अपनी सोच से भी परे है। आज आपको एक ऐसे ही अजीबोगरीब मंदिर के बार में बता रहे है। जिसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे।  

मंदिर में चढ़ाया जाता है निजी अंग

दरअसल एक मंदिर बैंकॉक मे हैं। जो ख्लोंग स्यान नदी के किनारे बना हुआ है। यहां पर स्थित चाओ माई को प्रजनन शक्ति की देवी माना जाता है। जहां लोग चढ़ावे के रूप में लकड़ी के बने छोटे बड़े लिंग भेंट चढ़ाते हैं। इस मंदिर में भोग के लिए कोई प्रसाद नहीं चढ़ाया जाता है बल्कि यहा पर इंसान की मनोकामना पूरी होनें पर लकड़ी का लिंग चढ़ाया जाता है। 


जानिए क्या है इसकी मान्यता:

यहां के लोगों का कहना है कि ऐसा करने से देवी प्रसन्न होती है और इंसान को प्रजनन शक्ति का वरदान देती है। जहां पर पूर्वी एशिया के कई देशों सहित थाईलैंड से श्रद्दालु आते हैं। और अपने लिए प्रजनन शक्ति की प्रार्थना करते हैं। इतना ही नहीं कहा जाता है कि यहा पर लिंग चढ़ाने के बाद महिलाओं को संतान सुख मिलता है।


दिव्यांग व्यक्ति और बच्चे ने ऐसे जीता लोगों का दिल, देख नम हो जाएंगी आंखें

दिव्यांग व्यक्ति और बच्चे ने ऐसे जीता लोगों का दिल, देख नम हो जाएंगी आंखें

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपकी आंखें नम हो जाएंगी। यह वीडियो नन्हें बच्चे की है, जिसमें वह बैशाखी के सहारे चलने की कोशिश करता है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक नन्हा बच्चा हॉस्पिटल में बैशाखी पकड़कर खड़ा है, लेकिन चल नहीं पाता है। उसकी मां भी उसके साथ है। मां उसे मोटिवेट करती हैं कि वह अपने कदम बढ़ाएं। इसके बाद वह कुछ कदम चलता है और रुक जाता है। तभी हॉस्पिटल में एक दिव्यांग व्यक्ति दूसरी तरफ से बच्चे को मोटिवेट करता है, लेकिन बच्चा आगे नहीं बढ़ता है।


यह देख दिव्यांग व्यक्ति आर्टिफीसियल पैरों पर दौड़कर बच्चे के पास आता है और बच्चे को कदम बढ़ाने के लिए कहता है। दिव्यांग व्यक्ति के चेहरे पर जरा सी सिकन नहीं रहती है। आत्मविश्वास से लबरेज होकर वह बच्चे को हंसाने लगता है। यह देख नन्हा बच्चा अपने नन्हे कदम से आगे बढ़ने लगता है। इसके बाद दोनों कुछ दूर चलकर दीवार के सहारे खड़े हो जाते हैं। वहीं, बच्चे की मां भी साथ रहती है। दोनों दीवार के सहारे खड़े होकर नॉकिंग करने लगते हैं। इससे कमरे के लोग बाहर निकलकर आ जाते हैं और बच्चे की शरारत देखने लगते हैं। दृश्य बेहद प्यारा है। दोनों जीवन के हर पल को दिल से जी रहे हैं।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 32  हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 3 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर नन्हें बच्चे की जमकर तारीफ की है।


काम के बीच 5 मिनट का ब्रेक लेकर इन स्ट्रेचिंग एक्सरसाइजेस के जरिए करें अपनी एनर्जी चार्ज       कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से गर्भवती महिलाओं को घबराने की नहीं, सजग व सतर्क रहने की है जरूरत       लॉकडाउन के समय इन एक्सरसाइज़ से सिर्फ 7 दिनों में घटेगा वज़न!       लॉकडाउन में अवसाद से बचना है तो अपने आपको मनोरंजन में मसरूफ रखें       बदलते मौसम में सेहत के प्रति सचेत रहने के साथ ही इन जरूरी बातों का भी रखें ध्यान       ब्रेकफास्ट में सीरियल कितनी मात्रा में लेना रहेगा सेहत के लिए फायदेमंद       बार-बार हाथ धोने से हाथों की खूबसूरती कम हो गई है तो इस तरह रखें ख्याल       लॉकडाउन पीरियड का उठाएं फायदा, हेल्दी और बैलेंस डाइट के अलावा इन टिप्स के साथ करें बैली फैट कम       स्वाद के साथ सूंघने की क्षमता बंद हो जाना भी हो सकता है COVID-19 का लक्षण       ई-सिगरेट या स्मोकिंग से बढ़ सकता है कोरोना वायरस का ख़तरा       क्या टीबी वैक्सीन कर पाएगी कोरोना वायरस से बचाव?       अगर रहना चाहते हैं फिट तो डाइट में ज़रूर शामिल करें दालचीनी!       हार्वर्ड के शोधकर्ताओं का दावा, कोरोना से सूंघने की क्षमता भी होती है कम       रातों में अच्छी नींद के लिए लें जायफल, कोरोना से लड़ाई में भी मिलेगी मदद       विटामिन सी और किचन में मौजूद मसालों से बूस्ट होगा इम्यून सिस्टम       पाक को जी-20 से ऋण में राहत की उम्मीद, आर्थिक मामलों के मंत्री खुसरो बख्तियार ने दी जानकारी       दीपक हुड्डा ने 6 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी फिफ्टी, बना दिया IPL में अद्भुत रिकॉर्ड       ये है भारत की सबसे सस्ती ABS वाली मोटरसाइकिल, देती है जबरदस्त माइलेज       भविष्य की चुनौतियों से निपटने को तैयार होगा स्वस्थ भारत, जानिए बजट में आपके स्वास्थ्य को लेकर क्या है खास       पति और बेटे की कोरोना से मौत पर महिला ने सदमे में तोड़ा दम