यहां मजबूरी में लड़कियां ले रही हैं लड़का बनने की शपथ, फिर खुलेआम कर सकती हैं ये काम

यहां मजबूरी में लड़कियां ले रही हैं लड़का बनने की शपथ, फिर खुलेआम कर सकती हैं ये काम

ये दुनिया बहुत अजीब है। एक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, अल्बेनियन गांव अपनी अलग अलग परम्पराओं की वजह से हमेशा चर्चा में रहा है। इन्ही परम्पराओं में से एक है स्त्रियों को पुरुष बना देना।अल्बेनियन गांव ऐसा है जहां आज भी पुरुषों का महत्व है और स्त्रियों को केवल सेक्स के लिए प्रयोग किया जाता है।

इस गांव में लंबे समय से एक नियम बनाया गया है जिसे वहां के लोग ‘Kanun’ नाम से जानते हैं। इस कानून के तहत महिलाओं को फैमिली प्रॉपर्टी माना जाता है, उन्‍हें बेसिक सुख-सुविधाओं से दूर रखा जाता है। बताया जा रहा है कि अल्बेनियन गांव की महिलाओं को पुरुषों के सामान अधिकार पाने के लिए पुरुष बनना पड़ता है और इसके लिए उन्हें कुछ शर्तों को मानना पड़ता है। इन्‍हें ब्रह्मचर्य का पालन करना होता है और जीवन पर्यन्‍त वर्जिन रहना पड़ता है। यह शर्त काफी कठिन होती है लेकिन महिलाओं के सामने कोई दूसरा ऑप्‍शन नहीं है।

यह शपथ अल्बेनियन गांव के 12 बुजुर्गों के सामने दिलवाई जाती है। महिला यह शपथ किसी भी उम्र में ले सकती है। यह शपथ लेने के बाद यहां की महिलाओं की लाइफस्‍टाईल आदमियों जैसी हो जाती है। उनका रहन-सहन और पहनावा और कई आदतें आदमियों वाली हो जाती हैं। इन्‍हें आदमियों वाला नाम रखना पड़ता है, यह खुलेआम सिगरेट व शराब भी पी सकती हैं।


बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर से मस्ती करना पड़ा महंगा, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

बंदर स्वभाव से काफी चंचल होता है। वह एक जगह स्थिर होकर बैठना पसंद नहीं करता है। साथ ही नकल करने में भी बंदर आगे रहता है। एक बार पता लग जाने के बाद बंदर उस कार्य को करने में देर नहीं करता है। यह वीडियो प्रमाण है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। वीडियो में व्यक्ति को बंदर के साथ मस्ती करना महंगा पड़ा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक पार्क में बंदर आराम फरमा रहा है। वह बेहद शांत है। इससे साफ़ पता चलता है कि वह मंत्रणा कर रहा है। तभी एक व्यक्ति भी पार्क में आ जाता है।

यह पार्क मॉल के बेहद नजदीक है। इससे पता लग रहा है कि बंदर खाने-पीने की साथ ठंडी हवा के लिए पार्क में आता है। तभी व्यक्ति बंदर के पास आकर बैठ जाता है और बंदर के साथ मस्ती करने लगता है। व्यक्ति इधर-उधर अपनी नजर घुमाता है, तो व्यक्ति की नजर एक डंडे पर पड़ती है। वह डंडे को उठाकर लाता है और बंदर को डंडे से कैसे पीटा जाता है। इसकी ट्रेनिंग देने लगता है।

इसी क्रम में वह कई बार बंदर को डंडे से मारना सिखाता है। हालांकि, इसमें वह सफल नहीं हो पाता है। जब कई बार भी मारने के बाद वह बंदर को नहीं सीखा पाता है, तो डंडा छोड़ देता है। बंदर भी इसी फ़िराक में था। जैसे ही व्यक्ति डंडा छोड़ता है। उसी समय बंदर डंडा उठाकर जोर की लगाता है। इससे व्यक्ति की बोलती बंद हो जाती है। वहीं, आसपास खड़े सभी लोग व्यक्ति की बचकानी हरकत देखकर हंसने लगते हैं।  डंडे की चोट से व्यक्ति के दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है।