36 वर्ष के एक युवक के पेट से निकाले सिक्के

36 वर्ष के एक युवक के पेट से निकाले सिक्के
बचपन की आदतें बड़ा होने पर भी नहीं छूट पाती हैं इसका जीता जागता उदाहरण हमारे सामने जोधपुर से आया यह समाचार है जिसमें बताया गया है कि डॉक्टरों ने एक युवा के पेट से ऑपरेशन के जरिये सिक्के निकाले हैं. पुरुष ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह कितनी उम्र से सिक्के निगलने का काम कर रहा था. इस मुद्दे ने न केवल डॉक्टरों को अपितु आम जनता को भी दंग कर दिया है.

प्राप्त समाचारों के मुताबिक जोधपुर निवासी एक पुरुष के पेट में अचानक दर्द उठता है और जब डॉक्टर्स द्वारा उसका एक्स-रे किया जाता है तो कुछ ऐसा नजारा देखने को मिलता है जिसे देखकर सभी दंग रह जाते हैं. जोधपुर स्थित मथुरादास माथुर हॉस्पिटल में बीते शुक्रवार को 36 वर्षीय पुरुष के पेट से 63 सिक्के निकाले गए. पुरुष ने यह नहीं बताया की वह कब से सिक्के निगल रहा था. इसके अतिरिक्त इस मुद्दे में चिकित्सक ने बताया कि पेट से जब सिक्के निकाले गए तो टेबल पर एक बार सिक्कों का ढेर लग गया. अधिकतर एक-एक रुपए के सिक्के थे.

जोधपुर शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी 36 वर्षीय पुरुष के पेट में गुरुवार को अचानक दर्द होने लगा. उसके बाद परिजनों ने उसे गुरुवार शाम करीब 4.00 बजे मथुरा दास माथुर हॉस्पिटल लेकर पहुंचे. पेट में अधिक दर्द होने पर पुरुष को एडमिट करा दिया गया. वहीं उसके बाद शुक्रवार को चिकित्सक ने जब एक्स-रे किया तो पेट में कुछ दिखाई दिया रोगी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सिक्के निकल गया है. यह सब सुनते ही डॉक्टरों ने तुरंत ऑपरेशन किया.

करीब डेढ़ घंटे तक चले ऑपरेशन में पेट से करीब 63 सिक्के निकाले गए. बताया जा रहा है एमडीएम हॉस्पिटल के अधीक्षक डाक्टर विकास राजपुरोहित ने बताया कि गैस्ट्रोएनट्रोलाजी डिपार्टमेंट की ओर से एंडोस्कोपी द्वारा यह ऑपरेशन किया गया. वहीं जब दोबारा जांच की गई, तो किसी तरह का सिक्का नहीं मिला.