बेख़ौफ़ होकर चीते के साथ सोता है यह शख्स, देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

बेख़ौफ़ होकर चीते के साथ सोता है यह शख्स, देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह वीडियो वाकई में दिलेरी को दर्शाता है। हालांकि, ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति अपने घर में चीते के साथ सो रहा है। व्यक्ति का घर कोई आलीशान नहीं है बल्कि एक झोपड़ी है। जबकि मौसम सर्दी की है।


इस सर्दी भरे मौसम में वह व्यक्ति जमीन पर कंबल ओढ़कर एक नहीं,  दो नहीं, बल्कि तीन चीते के साथ सोया है। यह दृश्य बेहद डरावना है। वह व्यक्ति वीडियो में उम्रदराज दिख रहा है और चीता उससे ऐसे घुला मिला है जैसे वर्षों दोनों एक दूसरे को जानते हैं। वीडियो में देखा जा रहा है कि एक चीता व्यक्ति के साथ सोया है। जबकि दूसरा और तीसरा उसके बगल में सोया है।

इस बीच बाकी चीते की नींद खुलती है तो वे भी व्यक्ति के पास आकर सो जाते हैं। चीते की आहट से उसकी भी  नींद खुल जाती है। उस समय वह ऐसा भाव प्रकट करता है मानो डरने की कोई बात नहीं है। वीडियो सीसीटीवी फुटेज की है। ऐसे में संभावना है कि वीडियो किसी चिड़ियाघर अथवा वन की है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- "खूबसूरती के साथ सोना। वीडियो देख रोंगटे खड़े हो गए। पता नहीं यह आदमी कौन था। "

इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 13 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। जबकि 1 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक्स किया है और 200 से अधिक लोगों ने इसे रिट्वीट किया है। कुछ लोगों ने कमेंट्स किए हैं, जिनमें उन्होंने उम्रदराज व्यक्ति के दिलेरी की जमकर तारीफ की है। 


एक बेघर ने मांगी मदद तो अजनबी युवक ने दे दिया पिन सहित अपना एटीएम कार्ड

एक बेघर ने मांगी मदद तो अजनबी युवक ने दे दिया पिन सहित अपना एटीएम कार्ड

इंग्लैंड के न्यूकैसल इलाके में एक बार के बाहर दो दिन पहले एक अनोखा नजारा देखने को मिला। इस बार के सामने पड़े टेबल पर बैठे शख्स से गरीब सा दिखने वाला व्यक्ति मिलने आता है और उसे रसीद सहित एक बैंक कार्ड लौटाता है। पता चलता है कार्ड लौटाने वाला कोई बेघर इंसान था जिसने इस व्यक्ति से कुछ पैसे मांगे और उसने अपना एटीएम कार्ड ही उसे पकड़ा कर कहा कि वो खुद ही पैसे निकाल ले। इसके बाद उस बेघर शख्स ने 20 पाउंड निकाल लिए और वही एटीएम कार्ड स्लिप के साथ युवक को वापस लौटाता दिखाई दिया। ये घटना सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रही है। 

सोशल मीडिया पर वायरल

डेलीमेल और मिरर के मुताबिक जेक फेडा नाम के एक फेसबुक यूजर ने अपने पेज पर इस घटना का वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि एक दाढ़ी वाला शख्स बार के सामने बैठे युवक के पास आता है और उसे उसका बैंक कार्ड और स्लिप लौटाता है। जेक के बारे में पता चला है कि वो एक एक बिल्डर है जो उस दौरान छुट्टी पर था और पास के नाइटक्लब में मौजूद था। उसने बताया कि वे अक्सर देखते हैं कि इस इलाके में काफी सारे बेघर लोग राहगीरों से पैसे मांगते रहते हैं। उस दिन बार में कुछ युवक एक ग्रुप में बैठे थे, जब वो शक्स आया और छुट्टे पैसे मांगने लगा। तब उनमे से एक युवक ने कहा कि उसके पास अभी कुछ नहीं है, और कार्ड और पिन नंबर दे कर कहा कि अपने लिए 20 पाउंड निकाल लो।

आए ढेरों कमेंट

जेक को ये बहुत दिलचस्प लगा उसने अपना मोबाइल फोन निकालकर कैमरा ऑन किया, और रिकॉर्ड करने लगा। थोड़ी देर बाद बेघर युवक वहां वापस आया और उसने उस भले अजनबी को उसका बैंक कार्ड स्लिप के साथ वापस लौटा दिया। इस वीडियो को पोस्ट किए जाने के बाद एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देखा और सैंकड़ों लोगों ने कमेंट किए। ज्यादातर लोगों ने कार्ड देने वाले और वापस लौटाने वाले दोनों की जमकर तारीफ की है।


Nia Sharma ने रवि दुबे को बताया 'बेस्ट किसर मैन' तो अब एक्टर ने किया रिएक्ट, कहा...       कल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होंगी ये वेब सीरीज़ और फ़िल्में       Kiston Song: जाह्नवी कपूर-राजकुमार राव की फिल्म 'रूही' का दूसरा गाना 'किस्तों' रिलीज       Zeenat Aman के इंडस्ट्री में इतने साल पूरे होने पर भावुक हुईं पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली       इस एक्ट्रेस के साथ जब शख्स ने भीड़ में की ऐसी हरकत, एक्ट्रेस भी हुईं हैरान       इन खिलाड़ियों को मिली जगह, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान       जिम को देखकर चौंके भारतीय खिलाड़ी, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के मुरीद हुए क्रिकेटर       पहले उनके खिलाफ खेला, अब उनके साथ खेलने को बेताब हूं : राहुल तेवतिया       T20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का चयन क्यों नहीं हुआ       इंग्लैंड के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज में कमेंट्री करेगा ये भारतीय विकेटकीपर       कस्तूरबा गांधी: सफलता के पीछे रहा अहम योगदान, बापू का हर कदम पर दिया साथ       जिनके निधन पर आज रो रहा देश का हर किसान, जानिए कौन हैं दातार सिंह       महाराष्ट्र में मचा हाहाकार, 34 जिलों में तत्काल हाई अलर्ट जारी       नारायणसामी ने दिया इस्तीफा: पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार       7 बार चुनकर पहुंचे थे लोकसभा, मुंबई के होटल में मिला इस दिग्गज नेता का शव       लाइलाज नहीं है डिप्रेशन और कम उम्र में भी हो सकती है इसकी समस्या, जानें       बहुत ही आसानी से पा सकते हैं बढ़ते वजन से छुटकारा, बस करने होंगे रूटीन में ये जरूरी बदलाव       शुगर लेवल कंट्रोल करना है तो नाश्ते में शामिल करें ये 5 जादुई चीज़ें       डेंगू में रामबाण इलाज है बकरी का दूध, जानें       गर्मियों में कूल और हेल्दी रहने के लिए खाएं फ्रूट कस्टर्ड, जानें