दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर स्थित मस्जिद हटाने की उठी मांग? पड़ताल में सामने आया सच

दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर स्थित मस्जिद हटाने की उठी मांग? पड़ताल में सामने आया सच

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। फोटो में रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर एक मस्जिद दिखाई दे रही है। दावा किया जा रहा है कि ये फोटो दिल्ली रेलवे स्टेशन की है।

कैप्शन में लिखा है, 'ये मस्जिद पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर है। किसी में हिम्मत है, इसको कब तुड़वा रहे हो या सिर्फ हनुमान मंदिर ही रास्ते का रोड़ा था तुम्हारे अरविंद केजरीवाल।'

और सच क्या है?

  • इस फोटो की सच्चाई जानने के लिए हमने इस फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें ये फोटो हिन्दू 4 यू नाम के एक ब्लॉग पर मिली।
  • ब्लॉग के मुताबिक, ये फोटो प्रयागराज (इलाहाबाद) रेलवे स्टेशन की है। ब्लॉग पर इस फोटो को 23, फरवरी] 2013 को शेयर किया था।
  • फोटो से जुड़े की-वर्ड्स सर्च करने पर हमें इस फोटो के दूसरे ऐंगल की फोटो गेटी इमेज की वेबसाइट पर मिली।
  • पड़ताल से साफ है कि ये फोटो दिल्ली रेलवे स्टेशन की नहीं बल्कि प्रयागराज स्टेशन के प्लेटफॉर्म की है। सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा गलत है।

एक आंख, दो जीभ और बिना नाक के पैदा हुआ अनोखे डॉगी

एक आंख, दो जीभ और बिना नाक के पैदा हुआ अनोखे डॉगी

इंसान हो या फिर जानवर, उनके साथ हमेशा अजीबोगरीब मामले जुड़े रहते हैं। कई बार तो ऐसे मामले देखने को मिल जाते हैं, जिनपर यकीन तक करना मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है। क्योंकि, एक ऐसे कुत्ते का जन्म हुआ है, जो दिखने में बेहद अजीबोगरीब है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, फिलिफिन्स के अकलान प्रांत में एक ऐसे कुत्ते ने जन्म लिया, जिसकी एक आंख, दो जीभ और नाक  नहीं था। इस कुत्ते को देखन के बाद लोग काफी हैरान हैं। एमी डी मार्टिन बताया कि उनके पालतू कुत्ते ने एक ऐसे पप्पी को जन्म दिया है, जो काफी अजीबोगरीब है और उसे देखते ही हम सब हैरान रह गए। उन्होंने बताया उनके कुत्ते ने एक दो पप्पी को जन्म दिया है। एक पप्पी पूरी तरह सामान्य है, जबकि दूसरा दिखने में विचित्र है।

एम डी मार्टिन ने बताया कि विगत छह फरवरी को दोनों पप्पी का जन्म हुआ था। जब उन्होंने उस पप्पी को उठाया तो उसे सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। क्योंकि, उसके दो बड़े-बड़े जीभ थे। एक आंख सिर पर है और नाक था ही नहीं। उसे दूध पीने में काफी संघर्ष करना पड़ रहा था। मार्टिन तुरंत उस कुत्ते को डॉक्टर के पास ले गए ताकि उसे बचाया जा सके। लेकिन, कड़ी मशक्कत के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। 

डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी मां जब गर्भवती होगी तो कुछ ऐसा खा लिया होगा, जिसका असर उस पर पप्पी पड़ा और उसकी हालत ऐसी हो गई थी। उस कुत्ते के बच्चे को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे थे। लेकिन, उसे बचाया नहीं जा सका। मार्टिन का कहना है कि उन्होंने उस कुत्ते के बच्चे दफनाया नहीं बल्कि कांच के बक्से में उसे संरक्षित करके रखा है। फिलहाल, उसके बारे में जांच की जा रही है। वहीं, ।यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।


Atom 1.0 बाइक से केवल 7 रुपये में करें 100 किलोमीटर का सफर       गर्म पानी पीने से हो सकता है स्वास्थ्य को ये नुकसान!       नींद नहीं आती है रातों में? अपनाएं ये उपाय       उरी बेस कैंप पहुंचे Vicky Kaushal, इंडियन आर्मी संग फोटोज़ शेयर कर बोले...       ये प्यारी सी 'डिमांड' भी कर दी, Sonu Sood ने बिहार की बहन के लिए दिखाई दरियादिली       इस मंदिर में चढ़ाया जाता है इंसान के निजी अंग का डमी मॉडल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान       सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से आठ कंपनियों का बाजार कैपिटलाइजेशन 1.94 लाख करोड़ रुपये बढ़ा       करोड़ों में लगी Twitter के CEO के पहले ट्वीट की बोली...       इस दिन लगेगा खरमास, जानें इस दौरान क्या करें       बस इन नियमों का करना होगा पालन, सूर्य देव को अर्घ्य देने से बन जाते हैं कैसे भी बिगड़े काम       RSWS 2021: इंग्लैंड ने बांग्लादेश लीजेंड्स को हराया, केविन पीटरसन की धुआंधार बैटिंग       खिताबी सिक्सर लगाने उतरेगी रोहित की मुंबई, RCB से खेलेगी पहला मैच       44 लेयर में भरी जाएगी राम मंदिर की 15 मीटर गहरी नींव, पारंपरिक शैली में होगा निर्माण       दुनियाभर में फैली दहशत, कोरोना महामारी पर WHO ने दी चेतावनी       आर्मी तक पहुंची वैक्सीन, रिटायर्ड सैन्य कर्मियों का टीकाकरण       गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति