जानलेवा सेल्फी का VIDEO:ओडिशा में सेल्फी लेने के चक्कर में नदी में डूबी 24 वर्षीय युवती, 24 घंटे बाद मिल पाई बॉडी

जानलेवा सेल्फी का VIDEO:ओडिशा में सेल्फी लेने के चक्कर में नदी में डूबी 24 वर्षीय युवती, 24 घंटे बाद मिल पाई बॉडी

देश में आपने ऐसे बहुत से हादसे देखे होंगे, जब सेल्फी लेने के चक्कर में युवक-युवतियों ने अपनी जान गंवा दी। कभी कोई तेज रेलगाड़ी के सामने अपनी सेल्फी ले रहा होता है तो कोई दोनों हाथ छोड़कर मोटरसाइकिल पर खुद को कैमरे में कैद करने की कोशिश कर रहा होता है।

ठीक ऐसा ही हादसा ओडिशा के सुंदरगढ़ में देखने को आया है। जब सेल्फी लेने के चक्कर में 24 वर्षीय युवती को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। यह घटना 3 जनवरी को कनाकुंड पिकनिक पॉइंट पर हुई थी। निरुपमा प्रजापति नाम की युवती अपने परिवार के साथ यहां आई थी। पूरा परिवार हंसी-ठहाकों में व्यस्त था।

इसी दौरान निरुपमा सेल्फी लेने के लिए नदी में गई। जब वह नदी किनारे चट्टान पर खड़ी सेल्फी ले रही थी, ठीक उसी समय उसके पास खड़ा एक युवक अपना संतुलन खो बैठा । युवक ने खुद को बचाने की कोशिश की और इसी दौरान निरूपमा को धक्का लग गया।

निरूपमा कुछ समझ पाती, इससे पहले ही वह नदी में जा गिरी। मौके पर मौजूद उसके परिजनों ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। नदी की लहरों में युवती समा चुकी थी। एक हंसता-खेलता जीवन सेल्फी के चक्कर में अचानक ही मौत के मुंह में समा गया। बचाव दल ने लगभग 24 घंटे के संघर्ष के बाद निरुपमा की बॉडी को नदी से बाहर निकाला।


एक बेघर ने मांगी मदद तो अजनबी युवक ने दे दिया पिन सहित अपना एटीएम कार्ड

एक बेघर ने मांगी मदद तो अजनबी युवक ने दे दिया पिन सहित अपना एटीएम कार्ड

इंग्लैंड के न्यूकैसल इलाके में एक बार के बाहर दो दिन पहले एक अनोखा नजारा देखने को मिला। इस बार के सामने पड़े टेबल पर बैठे शख्स से गरीब सा दिखने वाला व्यक्ति मिलने आता है और उसे रसीद सहित एक बैंक कार्ड लौटाता है। पता चलता है कार्ड लौटाने वाला कोई बेघर इंसान था जिसने इस व्यक्ति से कुछ पैसे मांगे और उसने अपना एटीएम कार्ड ही उसे पकड़ा कर कहा कि वो खुद ही पैसे निकाल ले। इसके बाद उस बेघर शख्स ने 20 पाउंड निकाल लिए और वही एटीएम कार्ड स्लिप के साथ युवक को वापस लौटाता दिखाई दिया। ये घटना सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रही है। 

सोशल मीडिया पर वायरल

डेलीमेल और मिरर के मुताबिक जेक फेडा नाम के एक फेसबुक यूजर ने अपने पेज पर इस घटना का वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि एक दाढ़ी वाला शख्स बार के सामने बैठे युवक के पास आता है और उसे उसका बैंक कार्ड और स्लिप लौटाता है। जेक के बारे में पता चला है कि वो एक एक बिल्डर है जो उस दौरान छुट्टी पर था और पास के नाइटक्लब में मौजूद था। उसने बताया कि वे अक्सर देखते हैं कि इस इलाके में काफी सारे बेघर लोग राहगीरों से पैसे मांगते रहते हैं। उस दिन बार में कुछ युवक एक ग्रुप में बैठे थे, जब वो शक्स आया और छुट्टे पैसे मांगने लगा। तब उनमे से एक युवक ने कहा कि उसके पास अभी कुछ नहीं है, और कार्ड और पिन नंबर दे कर कहा कि अपने लिए 20 पाउंड निकाल लो।

आए ढेरों कमेंट

जेक को ये बहुत दिलचस्प लगा उसने अपना मोबाइल फोन निकालकर कैमरा ऑन किया, और रिकॉर्ड करने लगा। थोड़ी देर बाद बेघर युवक वहां वापस आया और उसने उस भले अजनबी को उसका बैंक कार्ड स्लिप के साथ वापस लौटा दिया। इस वीडियो को पोस्ट किए जाने के बाद एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देखा और सैंकड़ों लोगों ने कमेंट किए। ज्यादातर लोगों ने कार्ड देने वाले और वापस लौटाने वाले दोनों की जमकर तारीफ की है।


नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती       सिर्फ इतने रन बनाते ही चेतेश्वर पुजारा कर देंगे वो कमाल जो...       ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन       विराट कोहली बतौर कप्तान 12 हजार का आंकड़ा छूने से महज इतने रन पीछे       ये टीम करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ, भारत के हारने पर ऑस्ट्रेलिया नहीं       BCCI अधिकारी ने बताया कैसे होगा , पंजाब और हैदराबाद में हो सकते हैं IPL के मुकाबले       खतरे में दुनिया, आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म       इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी, चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम       चीनी हैकर्स का हमला! भारत पर मंडरा रहा बड़ा खतरा       पुडुचेरी-केरल की नर्सों ने लगाया पीएम मोदी को टीका       डिजिटल मीडिया गाइडलाइंस पर उठे सवाल, तो सरकार बोली...       बाल-बाल बचे दो IPS: हर तरफ बस दहक रही रही आग       आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें       Milind Soman और Ankita Konwar के रिश्ते को 7 साल हुए पूरे       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप, अब एक्ट्रेस ने कहा...       तूफ़ान पर हैं आर्या की नज़रें, सुष्मिता सेन ने कर दी दूसरे सीज़न की पुष्टि