एक आंख, दो जीभ और बिना नाक के पैदा हुआ अनोखे डॉगी

एक आंख, दो जीभ और बिना नाक के पैदा हुआ अनोखे डॉगी

इंसान हो या फिर जानवर, उनके साथ हमेशा अजीबोगरीब मामले जुड़े रहते हैं। कई बार तो ऐसे मामले देखने को मिल जाते हैं, जिनपर यकीन तक करना मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है। क्योंकि, एक ऐसे कुत्ते का जन्म हुआ है, जो दिखने में बेहद अजीबोगरीब है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, फिलिफिन्स के अकलान प्रांत में एक ऐसे कुत्ते ने जन्म लिया, जिसकी एक आंख, दो जीभ और नाक  नहीं था। इस कुत्ते को देखन के बाद लोग काफी हैरान हैं। एमी डी मार्टिन बताया कि उनके पालतू कुत्ते ने एक ऐसे पप्पी को जन्म दिया है, जो काफी अजीबोगरीब है और उसे देखते ही हम सब हैरान रह गए। उन्होंने बताया उनके कुत्ते ने एक दो पप्पी को जन्म दिया है। एक पप्पी पूरी तरह सामान्य है, जबकि दूसरा दिखने में विचित्र है।

एम डी मार्टिन ने बताया कि विगत छह फरवरी को दोनों पप्पी का जन्म हुआ था। जब उन्होंने उस पप्पी को उठाया तो उसे सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। क्योंकि, उसके दो बड़े-बड़े जीभ थे। एक आंख सिर पर है और नाक था ही नहीं। उसे दूध पीने में काफी संघर्ष करना पड़ रहा था। मार्टिन तुरंत उस कुत्ते को डॉक्टर के पास ले गए ताकि उसे बचाया जा सके। लेकिन, कड़ी मशक्कत के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। 

डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी मां जब गर्भवती होगी तो कुछ ऐसा खा लिया होगा, जिसका असर उस पर पप्पी पड़ा और उसकी हालत ऐसी हो गई थी। उस कुत्ते के बच्चे को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे थे। लेकिन, उसे बचाया नहीं जा सका। मार्टिन का कहना है कि उन्होंने उस कुत्ते के बच्चे दफनाया नहीं बल्कि कांच के बक्से में उसे संरक्षित करके रखा है। फिलहाल, उसके बारे में जांच की जा रही है। वहीं, ।यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।


तौबा एक या दो नहीं इस घर में निकले पूरे 45 सांप

तौबा एक या दो नहीं इस घर में निकले पूरे 45 सांप

आप मानें या ना मानें पर है बिलकुल सच अमेरिका के टेक्सास में अल्बानी नाम की जगह पर एक घर में कई सालों से सांपों का बसेरा था और घर के मालिक को इसकी खबर भी नहीं थी। ये सारे सांप घर के नीचे रहते थे। शायद उसे आगे भी पता ना चलता अगर एक रोज घर में इलेक्ट्रिक फाल्ट नहीं हुआ होता। फाल्ट के चलते खराब केबल की तार को ठीक करने घर के लिए वो शख्स घर में नीचे गया। नीचे पहुंचते ही उसने जो देखा उससे तो उसके होश ही उड़ गए। वहां तो सांपों की पूरी बस्ती बसी हुई थी।

सुरक्षा टीम ने किया वीडियो वायरल

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक इतने ढेर सारे सांपों को देख कर घबराये मकान मालिक ने सांप हटाने वाले दल को फोन किया और टीम तुरंत मौके पर पहुंची। बिग कंट्री स्नेक रिमूवल नाम की इस टीम ने सांपों को पकड़ने का सारा नजारा एक वीडियो में रिकॉर्ड कर लिया। इस वीडियो से ही पता चला कि सांपों की कुल संख्या 45 थी। ये वीडियो स्नेक रिमूवल टीम ने अपने फेसबुक पेज पर साझा भी किया है, जिसे एक अनुमान के मुताबिक करीब 19 लाख बार देखा जा चुका है। 

पहले भी हुआ है ऐसा

इस ग्रुप ने अपनी पोस्ट में कहा है कि घर के मालिक का फोन मिलने पर जब वे पहुंचे तो उसने बताया कि घर के निचले भाग में कुछ सांप दिखे हैं। जब टीम वहां पहुोची तो पाया कि सांपों की तादात कुछ से बहुत ज्यादा है। इनमे कुछ बड़े सांप भी शामिल थे। टीम ने सभी सांपों को निकाल कर इंसानों से दूर जंगल में छोड़ दिया। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब टेक्सास में इतनी बड़ी संख्या में सांप मिले हैं। इससे पहले 2018 के दिसंबर महीने में भी एक घर में 30 सांप मिलने की खबर आई थी।


गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति       पुरुषों की फर्टिलिटी बेहतर कर सकती है आपके किचन में मौजूद ये एक चीज़!       इन मरीजों को हेल्दी रहने के लिए रोजाना खाने चाहिए काले अंगूर       काम करने पर जल्दी थकान होती है तो स्टैमिना बढ़ाएं       बेहतरीन माउथ फ्रेशनर होने के साथ सेहत का भी रखती हैं ख्याल इलायची       क्या वज़न घटाने के लिए रात का खाना छोड़ना सही है, जानें       बारिश होगी फिर से, 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी       घातक कोरोना पर आदेश, किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन       नई संसद में सुरंग, रास्ता जाएगा पीएम आवास तक       Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन       अलवर में मिला संदिग्ध कबूतर, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट       नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती