उत्तर प्रदेश के इटावा मे कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ इतना, जाने 153 मरीजों की हुई मृत्यु

उत्तर प्रदेश के इटावा मे कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ इतना, जाने 153 मरीजों की हुई मृत्यु

सार

देश के साथ-साथ यूपी में भी कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है. आज इटावा में नौ व हरदोई के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जिसके बाद उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 5749 हो गया है. वहीं, फिरोजाबाद में एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया है. उत्तर प्रदेश में अब तक 153 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. 

विस्तार

इटावा में कोरोना के नौ नए मरीज मिले
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. शनिवार को इटावा जिले में नौ व लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इटावा में कोरोना मरीजों की संख्या 35 पहुंच गई है. जिसमें से एक्टिव केस 33 हैं.
हरदोई के पांच व लोगों में कोरोनाउत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में शनिवार को पांच व मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. पांचों युवक संडीला तहसील क्षेत्र के रहने वाले हैं. सभी लोग महाराष्ट्र से लौटे थे. हरदोई जनपद में संक्रमितों की संख्या 27 पहुंच गई है. जिले में अब एक्टिव केस 25 हैं.

फिरोजाबाद में बुजुर्ग की मौत
फिरोजाबाद में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई है. 72 वर्षीय बुजुर्ग की 22 मई को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी. वो आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे. शनिवार तड़के उनकी मृत्यु हो गई है. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा छह हो गया है. मृतक के परिवार के 10 सदस्यों को पहले ही क्वारंटीन किया जा चुका है.

यूपी में जारी है कोरोना का कहर
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को 232 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे, जौनपुर में एक साथ 43 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था. इसके साथ ही शुक्रवार तक कुल मरीजों की संख्या 5735 हो गई थी. इनमें से 2259 एक्टिव मरीज थे, जबकि 3324 को डिस्चार्ज किया जा चुका था. 152 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है.