यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए किया रुद्राभिषेक

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए किया रुद्राभिषेक

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को आकस्मित गोरखपुर पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में कोरोना महामारी से निजात पाने व दुनिया कल्याण के लिए रुद्राभिषेक किया.  


मुख्यमंत्री योगी ने प्रातः काल गुरु गोरखनाथ का दर्शन और पूजन किया. उसके बाद मंदिर परिसर का भ्रमण कर साफ सफाई की व्यवस्था देखें. भ्रमण के दौरान मंदिर के कुछ खास लोग उनके साथ रहे. इस दौरान वहां पर जो कमी दिखी उन्होंने उसको अच्छा कराने का आदेश दिया. भ्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी गौशाला पहुंचे गायों के बीच थोड़ी देर रहे.

इस दौरान उन्होंने गायों को अपने हाथ से गुड़ खिलाया उसके बाद वह ऊपर अपने कक्ष की तरफ चले गए. उसके बाद ऊपर जहां उनका आवास है वहां पर स्थापित मंदिर में रुद्राभिषेक किया गया. बता दें कि हमेशा रुद्राभिषेक के दौरान 11 पुरोहित और वेद पाठी ब्राह्मण उपस्थित रहते थे. वहीं महामारी के कारण इस बार तीन से चार लोग ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर बैठे व रुद्राभिषेक के दौरान मंत्रोचार किए.

करीब एक घंटे तक रुद्राभिषेक की प्रक्रिया चली सब कुछ बहुत ही सामान्य ढंग से हुआ सीएम ने इस अनुष्ठान के द्वारा देश और दुनिया के कल्याण के लिए भगवान से प्रार्थना की रुद्राभिषेक के बाद अपने कक्ष में चले गए. इस दौरे में सीएम मंदिर के कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी से भी मुलाकात नहीं की.