डीएम ने गौरा-सैफाबाद तटबंध का किया निरीक्षण

डीएम ने गौरा-सैफाबाद तटबंध का किया निरीक्षण

बस्ती के डीएम प्रियंका निरंजन ने दुबौलिया ब्लॉक के गौरा और सैफाबाद तटबंध का निरीक्षण किया. रिंग बांध के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई. श्रमिकों की संख्या बढ़ाते हुए कार्य को समय से पूरा कराए जाने का निर्देश दिया.

डीएम ने क्षेत्रीय लोगों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को जाना. डीएम के साथ एसपी आशीष श्रीवास्‍तव भी उपस्थित रहे. डीएम ने कहा, ” यहां कम से कम 150 मजदूर लगाए जाएं. बरसात की संभावना को देखते हुए समय से काम पूरा करने की जरूरत है. रात में जनरेटर लगाकर कार्य कराए जाए.गौरा और सैफाबाद तटबंध का निरीक्षण करती डीएम प्रियंका.

रिंग बांध के पास निर्माणाधीन चकरोड का निरीक्षण करते हुए चकरोड पर और अधिक मिट्टी डाले जाने, मनरेगा से निर्माण कराए जा रहे इस चक रोड को और मजबूत बनाए जाने का निर्देश दिया. बाढ़ चौकी, पारा का निरीक्षण किया. यहां पर बाढ़ खंड के सभी कर्मचारी, सहायक अभियंता, अवर अभियंता मौजूद मिले. निर्देश दिया कि अन्य विभागों के कर्मचारियों की उपस्थिति भी यहां सुनिश्चित कराएं बरसात जनित रोगों से बचाव के लिए जानवरों को टीका लगवाने का कार्य समय से पूरा करें.

प्राथमिक विद्यालय देवरा गगबरार का निरीक्षण किया
प्राथमिक विद्यालय देवरा गगबरार का निरीक्षण किया. यहां पर तैनात 5 शिक्षक में से प्रधानाध्यापक अरुण चौहान, शिक्षा मित्र राम शंकर मौर्या, राजेंद्र प्रसाद और 60 बच्चे मौजूद मिले. 2 शिक्षक अभिषेक त्रिपाठी, अर्जुन कुमार अनुपस्थित मिले. बताया गया कि अनुपस्थित दोनों शिक्षकों ने अवकाश लिया था. डीएम ने बच्‍चों से वार्ता कर उनसे शिक्षण व्‍यवस्‍था के बारे में जानकारी ली. मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता जांचने के लिए डीएम ने रसोई घर का भी निरीक्षण किया. यहां पर प्रयोग किए जा रहे सामानों की गुणवत्ता को देखा