CM योगी ने अफसरों को दिए आदेश, यूपी में शीघ्र खुल सकते हैं स्कूल

CM योगी ने अफसरों को दिए आदेश, यूपी में शीघ्र खुल सकते हैं स्कूल

लखनऊ कोविड-19 की नयी जाँच रिपोर्ट से उत्साहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्कूल, कालेज और विश्वविद्यालयों में कक्षाएं प्रारम्भ करने का मन बना रहे हैं. इस बारे में मुख्यमंत्री योगी ने अपने अफसरों को कार्ययोजना बनाने के आदेश दे दिए हैं. इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री योगी ने कहाकि, बेसिक से लेकर उच्च एजुकेशन तक के सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए.

यूपी में कोविड-19 संक्रमण पर राहत :- उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण तेजी से काबू में आ रहा है. पिछले 24 घंटे में किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए कोविड-19 संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई. सूबे के 55 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला है, जबकि 20 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. वहीं, वर्तमान में प्रदेश में सक्रिय कोविड केस की संख्या 712 है. इन आंकड़ों से लगता है कि, कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है.

13 सितंबर से कक्षाएं प्रारम्भ :- अब बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च और प्राविधिक एजुकेशन विभाग द्वारा जल्द नए सत्र को प्रारम्भ करने की काम योजना तैयार की जाएगी. वैसे अभी बेसिक और माध्यमिक स्कूलों में आनलाइन कक्षाएं चल रही हैं. यूनिवर्सिटी और डिग्री कालेजों में स्नातक और परास्नातक में दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर 13 सितंबर से कक्षाएं प्रारम्भ की जाएंगी.

कोविड-19 की तीसरी लहर संभावित :- सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार, आगे कोविड-19 और काबू में रहा तो कैंपस में कक्षाएं प्रारम्भ की जा सकती हैं. अगस्त के आखिरी हफ्ते में कोविड-19 की तीसरी लहर संभावित है. इसलिए परिस्थितियों को देखकर ही नए सत्र की कार्ययोजना तैयार होगी. एक दिन में 50 फीसद विद्यार्थियों को ही संस्थान के परिसर में कक्षाएं पढ़ने के लिए और बाकी 50 फीसदी को आनलाइन कक्षाएं संचालित कर पढ़ाया जा सकता है.


धर्मेन्द्र प्रधान से स्थिति की स्पष्ट, CM योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

धर्मेन्द्र प्रधान से स्थिति की स्पष्ट, CM योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के चुनावी चेहरा तथा नेतृत्व को लेकर चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने शुक्रवार को स्थिति स्पष्ट कर दी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने बड़ा बयान दिया।

नरेन्द्र मोदी सरकार में शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ही उत्तर प्रदेश में भाजपा का चेहरा होंगे। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ही भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। प्रधान ने कहा कि भाजपा ने फिलहाल तय किया है कि अपना दल तथा निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। इसके साथ ही अन्य दलों से भी वार्ता जारी है। 2022 में भाजपा सहयोगी दलों के साथ मिलकर पीएम मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ेगी।


प्रधान ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जनता का अटूट भरोसा है। 2022 में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा व सहयोगी दलों की सरकार बनेगी। सरकार व संगठन के काम व समन्वय के कारण हम जीतेंगे। हम सभी समाज और समुदाय को साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस बीच में बहुत सारी राजनीतिक ताकत को अपने साथ जोड़ा है। इसी दौरान ही हमने सारा चुनाव का ताना बाना बुना है।