9 चोर 8 लाख के जेवरात के साथ गिरफ्तार

9 चोर 8 लाख के जेवरात के साथ गिरफ्तार

कानपुर देहात के अकबरपुर पुलिस और एसओजी टीम ने देर रात चोरों के एक रैकेट को पकड़ा है. इस रैकेट में बाप बेटे समेत 9 लोग शामिल हैं. बताया जा रहा है कि रैकेट के दो सदस्य फरार हो गए हैं. इसी दौरान चोरों के साथ चोरी का माल खरीदने वाले 1 सर्राफा व्यापारी को भी पुलिस ने अरैस्ट किया है. पुलिस ने अरैस्ट चोरों के पास से 8 लाख के जेवरात के साथ-साथ 4 तमंचे,8 कारतूस और 4 मोटरसाइकिल भी बरामद कर है.

नवंबर और जुलाई में चोरी की घटना को दिया था अंजाम

कानपुर देहात के थाना अकबरपुर के भीतर रनिया में बीते नवंबर और 18 जुलाई को दो घर में घुसकर लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. इन चोरों को अरैस्ट करने के लिए अकबरपुर पुलिस के साथ-साथ एसओजी टीम भी काम कर रही थी. इसी दौरान पुलिस और एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली की चोरी की घटना में शामिल रहे सभी आरोपी खानपुर खरंजा के पास मौजूदगी है.

यह सभी किसी बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं. वही मुखबिर से सूचना मिलते ही तुरन्त अकबरपुर पुलिस और एसओजी टीम ने घेराबंदी कर मटरू उर्फ बड़े लाल और उसके पुत्र शमशाद और चांद बाबू, मकबूल और उसके पुत्र साहिल, शाहरूख उर्फ लंबू , शाहरूख पुत्र सलीम के अतिरिक्त यूसुफ,बदलू को अरैस्ट कर लिया. इसी दौरान इनके दो साथी शमशेर और बौरा उर्फ बउआ चकमा देकर फरार हो गए. जिनकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है. वहीं चोरी के मुद्दे में अरैस्ट किए गए सभी चोरों की निशानदेही पर लगभग 8 लाख रुपए के जेवरात बरामद हुए हैं.

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई टीम

अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि रनिया में बीते दिनों हुई चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को अरैस्ट कर लिया गया है. उनके साथ में एक सर्राफा व्यवसायी को भी अरैस्ट किया गया है. इनके द्वारा चोरी किए गए माल को खरीदा गया था. साथ ही इनके दो साथी फरार हो गए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है. जल्द ही फरार आरोपियों को भी अरैस्ट कर लिया जाएगा.