यूपी बजट सत्र 2021 कल से: विधानसभा स्पीकर की सभी दलों से अहम अपील

यूपी बजट सत्र 2021 कल से: विधानसभा स्पीकर की सभी दलों से अहम अपील

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में बजट सत्र 2021 -22 की कल यानी गुरूवार से शुरुआत हो रही है, जिसके संचालन को लेकर आज उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बैठक की।इस दौरान उन्होंने सभी दलीय नेताओं से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। आज विधान भवन में आयोजित सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चैधरी सहित सभी दलों के नेता मौजूद रहे, जिन्होंने यूपी विधानसभा अध्यक्ष को सदन चलाने में सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

उत्तर प्रदेश बजट सत्र 2021 -22 से पहले स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित की बैठक
दरअसल, कल से शुरू होने वाले यूपी बजट सत्र को लेकर आज राजधानी लखनऊ के विधान भवन में विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें सदन के नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए।

सीएम योगी बोले- कोविड-19 का सामना करते हुए 6 महीने बाद मिले हम सब
इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि लगभग 6 महीने बाद हम सब कोविड-19 संक्रमण एवं चुनौतियों का सामना करते हुए आज मिल रहे है। उन्होंने कहा कि हम सार्थक और रचनात्मक बहस एवं विचार-विमर्श को बढ़ावा देने के साथ-साथ अधिकतम समय तक कार्यवाही चलाने के लिए प्रतिबद्ध है। सदन की उच्च गरिमा और मर्यादा को बनाये रखते हुए यदि गम्भीर चर्चा को आगे बढ़ाते हुए सदस्यों की गरिमा बढ़ेगी और लोकतंत्र के प्रति आमजन की आस्था बढ़ेगी। सदन में हम सबका आचरण समाज को प्रभावित करता है। एक नई दिशा देता है, उसके माध्यम से समाज फिर अपनी दिशा तय करता है।

सत्र पर सरकार का ये प्रयास
सरकार की ओर से कार्यवाही को सफलतापूर्वक संचालित करने और सदस्यों के द्वारा उठाये गये मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। सरकार पूरा प्रयास करेगी की सभी विषयों पर सकारात्मक कार्यवाही हो। यह सत्तापक्ष और विपक्ष की सामूहिक जिम्मेदारी है। इस सत्र में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का ई. बजट प्रस्तुत होगा।

स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित की अपील
स्पीकर ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी विधान सभा होने के नाते हमारे ऊपर दायित्व है कि हम संविधान के प्रति प्रतिबद्ध परंपरा, प्रतिबद्ध संस्कृति और हर तरह से संविधान के प्रति निष्ठावान होकर सदन की कार्यवाही को मधुरतापूर्वक चलाये। सदन में सारवान और गुणवत्तापूर्ण चर्चा को इसके लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है।

बैठक में शामिल हुए ये नेता
बैठक में नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी, बहुजन समाज पार्टी के नेता लाल जी वर्मा और कांग्रेस पार्टी की नेता आराधना मिश्रा मोना एवं अपना दल एस के नेता नील रतन पटेल, सुहेल देव पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर के स्थान पर त्रिवेणी राम ने बैठक में भाग लिया।

इसके अलावा बैठक में संसदीय कार्य मंत्री, सुरेश कुमार खन्ना ने मुख्यमंत्री योगी की भावनाओं के साथ सम्बद्ध करते हुए सभी दलीय नेताओं से सदन के सफल एवं सुचारू रूप से संचालन के लिए सहयोग मांगा।

सत्र का ये है कार्यक्रम
इसके पहले कार्यमंत्रणा की बैठक में अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि 18 फरवरी से 10 मार्च तक घोषित कार्यक्रमानुसार बैठक होगी। 18 फरवरी को 11ः00 बजे राज्यपाल का दोनों सदनों में एक साथ अभिभाषण होगा। वहीं 22 फरवरी को 11ः00 बजे 2021-22 के आय-व्यय का प्रस्तुतीकरण किया जायेगा।


किसान पीजी कालेज सेवरही में तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ

किसान पीजी कालेज सेवरही में तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ

तमकुहीराज/कुशीनगर (अंबुजेश कुमार शुक्ल): किसान पीजी कालेज सेवरही में तीन दिन तक चलने वाले वार्षिक क्रीड़ा समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तमकुही राज के यशस्वी ब्लॉक प्रमुख श्री गुड्डू राय जी रहे, जबकि अध्यक्षता प्रबंध समिति के अध्यक्ष धीरेन्द्र राय उर्फ राजू राय जी ने की, प्रबंधक श्री अनूप राय जी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय परिवार की ओर से प्राचार्य डा. दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, डा. अनिल कुमार, डा. अजय सिंह, डा. मिथिलेश पांडे, डा. चंद्रप्रभा मिश्रा ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस भव्य कार्यक्रम का संचालन श्री अम्बुजेश कुमार शुक्ल के द्वारा बेहतरीन तरीके से किया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के वंदना से की गई, जिसके बाद कार्यक्रम की शेष औपचारिकताएं हुई, मार्च पास्ट की सलामी के बाद 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर और 800 मीटर की दौड़ के साथ ही गोला क्षेपण, चक्र क्षेपण और भाला क्षेपण की प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ, बताते चलें की तीन दिन तक चलने वाले इस आयोजन का समापन दिनांक 13 फरवरी दिन शनिवार को होगा।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री सूर्यप्रताप शाही होंगे, जबकि समापन के समय गरिमामयी उपस्थिति पूर्व राज्य मंत्री डा. पीके राय जी की होगी।


गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति       पुरुषों की फर्टिलिटी बेहतर कर सकती है आपके किचन में मौजूद ये एक चीज़!       इन मरीजों को हेल्दी रहने के लिए रोजाना खाने चाहिए काले अंगूर       काम करने पर जल्दी थकान होती है तो स्टैमिना बढ़ाएं       बेहतरीन माउथ फ्रेशनर होने के साथ सेहत का भी रखती हैं ख्याल इलायची       क्या वज़न घटाने के लिए रात का खाना छोड़ना सही है, जानें       बारिश होगी फिर से, 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी       घातक कोरोना पर आदेश, किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन       नई संसद में सुरंग, रास्ता जाएगा पीएम आवास तक       Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन       अलवर में मिला संदिग्ध कबूतर, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट       नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती