वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे मेदवेदेव

वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे मेदवेदेव

कोरोना के बीच लंदन में जारी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में वर्ल्ड नंबर-4 डेनिल मेदवेदेव ने वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा दिया. रूस के मेदवेदेव ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी स्थान पक्की कर ली है. वहीं, जोकोविच को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब अपने अगले मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराना होगा.

मेदवेदेव ने पिछड़ने के बाद की शानदार वापसी

बुधवार को खेले गए इस टोक्यो ग्रुप के मैच में मेदवेदेव ने 5 बार के चैम्पियन जोकोविच को अपनी सर्विस पर गलती करने पर विवश कर दिया. पहले सेट में 3-2 की बढ़त बनाने के बावजूद जोकोविच ये मैच पराजय गए. मेदवेदेव ने वापसी करते हुए दोनों सेट  मैच अपने नाम किया. मेदवेदेव ने मैच में कुल 12 अनफोर्स्ड एरर किए.

जोकोविच ने अपना बेस्ट गेम नहीं खेला

मैच के बाद मेदवेदेव ने बोला कि इस मैच में जोकोविच ने अपना बेस्ट गेम नहीं खेला. उन्होंने कहा, 'ये सबके साथ होता है. मैं हमेशा कहता हूं कि बाकियों की अपेक्षा, जो बिग-3 (जोकोविच, नडाल  फेडरर) हैं, वे इस तरह का गेम कम ही खेलते हैं. इसलिए उन्हें बुरा खेलने के बावजूद हराना कठिन है. मैं इस जीत से बहुत खुश हूं.'

मेदवेदेव ने जोकोविच को वापसी का कोई मौका नहीं दिया

वहीं, जोकोविच ने बोला कि मेदवेदेव ने बेहतर खेल दिखाया. उन्होंने कहा, 'मुझे लय में वापस आने के लिए 15 मिनट से ज्यादा जूझना पड़ा. मेदवेदेव ने इसका लाभ उठाया. उन्होंने अपने सर्विस में मुझे वापसी का कोई मौका नहीं दिया.'

मेदवेदेव ने पिछले वर्ष अपने सभी 3 ग्रुप मैच हारे थे

पिछले वर्ष अपने सभी 3 ग्रुप मैच हारने वाले मेदवेदेव ने इस वर्ष शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस वर्ष टूर्नामेंट की पहली जीत 2018 के चैम्पियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर हासिल की थी. मेदवेदेव पहले रूसी प्लेयर हैं, जो निकोले दिव्यदेंको के बाद लगातार एटीपी फाइनल्स में खेल रहे हैं. निकोले ने 2005 से 2009 तक टूर्नामेंट खेला था.

##

जोकोविच  2018 के चैम्पियन में होगी टक्कर

वहीं, जर्मनी के ज्वेरेव ने अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखा है. उन्होंने बुधवार को खेले गए दूसरे मैच में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 4-6, 6-3 से हराया. मैच के बाद ज्वेरेव ने बोला कि इस जीत से मुझे आत्मविश्वास मिला है  अब मैं आगे के मैच के लिए तैयार हूं. ज्वेरेव का अगला मुकाबला शुक्रवार को जोकोविच से होगा. ये मैच जीतने वाला प्लेयर सेमीफाइनल में अपनी स्थान पक्की कर लेगा.


अंडरटेकर के फैंस को तगड़ा झटका: WWE यूनिवर्स से ली विदाई

अंडरटेकर के फैंस को तगड़ा झटका: WWE यूनिवर्स से ली विदाई

नई दिल्ली : रेसलिंग लेजेंड द अंडरटेकर को तो सभी लोग जानते होंगे। आपको बता दें कि इन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स को अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि रेसलिंग के अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज के दौरान विदाई ली है। 55 साल के अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से अलविदा ले लिया है। इन्होंने रविवार को अपनी कॉस्ट्यूम को आखरी बार पहन कर रिंग में कदम रखा।

अंडरटेकर का असली नाम
रेसलिंग के अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को ह्यूस्टन में हुआ था। डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स में अंडरटेकर ने 22 नवंबर 1990 में इस रिंग में शामिल हुए थे। आपको बता दें कि इनका असली नाम मार्क विलियम कालावे है। यह रिंग में अंडरटेकर के नाम से जाने जाते हैं।

करियर की शुरुआत
डब्ल्यूडब्ल्यूई के एनाउंसर ने रेसलिंग के द अंडरटेकर के फेयरवेल की घोषणा की। इसके बाद अंडरटेकर ने रिंग में शानदार एंट्री की। इस फेयरवेल में इन्होंने अपने करियर के बारे में बताया। उन्होंने यह भी कहा कि उनका समय आ चुका है। इसके साथ उन्होंने इस रिंग से अलविदा लिया। फैन्स ने थैंक यू टेकर कह कर विदाई दी। इस दौरान टेकर भावुक हो गए थे ।

WWE Survivor Series
अंडरटेकर ने रेसलिंग की रिंग से अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि अंडरटेकर के इस फेयरवेल को WWE Survivor Series पर अंतिम बार दिखाया गया है। टेकर इस दौरान भावुक हो गए। हाल ही में एक इंटरव्यू में अंडरटेकर ने कहा था कि उन्हें अपने करियर पर गर्व है। इन्होंने बताया कि इस करियर में काफी लंबा समय दिया है। आपको बता दें कि उन्होंने इस करियर में अपना 30 साल का यादगार लम्हा गुजारा है।


सलमान के बैंक एकाउंट पर चलती है पापा सलीम खान की दबंगई       पत्नी, बेटे, बहू और पोते की मर्डर कर भागा प्रॉपर्टी डीलर, पुलिस ने ऐसे किया अरेस्ट       पहले पत्नी और दो बच्चों की मर्डर की फिर किया ये काम       95 प्रतिशत से ज्यादा असरदार है रूस की स्पुतनिक वैक्सीन       कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान में कट्टरपंथी मौलाना के जनाजे में उमड़े लाखों लोग       कोरोना के चलते आपकी खांसी को झट से दूर कर देंगे ये उपाय       स्वास्थ्य के साथ ही कामेच्छा और स्पर्म काउंट बढ़ाने में भी फायदेमंद है कटहल का सेवन       कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी में भी फायदेमंद है अखरोट       हड्डियों में दर्द की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर का सेवन, जानें       गर्भावस्था में महिलाओं नहीं करना चाहिए इस दवाई का सेवन       पती-पत्नी अपने रिश्ते को इन बातों का ध्यान रखकर बना सकते हैं मजबूत       पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर की याचिका हुई खारिज       Cyclone Nivar LIVE: पुडुचेरी में लगाई गई धारा 144       अमित शाह ने कोविड-19 पर समीक्षा मीटिंग में मुख्यमंत्रियों के लिए 3 लक्ष्य किए तय       क्या 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी सारी ट्रेनें? जानें       सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यासिर शाह की तबियत बिगड़ी       Vivo V20 Pro: अबतक का सबसे पतला 5G स्मार्टफ़ोन, जानें कीमत       हैकर्स ऐसे हैक कर रहे हैं WhatsApp अकाउंट, ऐसे करें बचाव       लाॅन्च होने जा रहा POCO M3 स्मार्टफोन, फीचर्स है दमदार       Micromax का शानदार स्मार्टफोन, आज से शुरू होगी बिक्री