एक रन से फाइनल जीता ,आखिरी ओवर तक रोमांच

एक रन से फाइनल जीता ,आखिरी ओवर तक  रोमांच

कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट जीत लिया है. उसने तमिलनाडु को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराया. कर्नाटक ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 180 रन बनाए. कैप्टन मनीष पांडे ने नाबाद 60 रन बनाए.

तमिलनाडु की टीम पहला खिताब जीतने से चूक गई व 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. अंतिम गेंद पर जीत के लिए 3 रन बनाने थे. लेकिन तमिलनाडु की टीम सिर्फ 1 रन बन सकी. रोनित मोरे ने दो विकेट लिए.

तमिलनाडु को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. रविचंद्रन अश्विन ने कृष्णप्पा गौतम की पहली दो गेंदों पर चौके लगाए लेकिन तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. चौथी गेंद पर अश्विन ने एक रन लिया. पांचवीं गेंद पर विजय शंकर दूसरा रन लेने की प्रयास में रन आउट हो गए. तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन चाहिए थे लेकिन एक रन बना व कर्नाटक ने एक रन से फाइनल जीत लिया.

आखिरी ओवर का रोमांच

गेंद रन
1 4
2 4
3 0
4 1
5 1
6 1

अपराजित ने 40 व शंकर ने 44 रन की पारी खेली

यह फाइनल सूरत के लालभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेला गया. मैच में तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित ने 40, विजय शंकर ने 44, वाशिंगटन सुंदर ने 24, कैप्टन दिनेश कार्तिक ने 20 व अश्विन ने नाबाद 16 रन बनाए. जबकि टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन व मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए.