वैलेंटाइन डे स्पेशल : यहां जाने, शिखर धवन की मोहब्बत की कहानी

वैलेंटाइन डे स्पेशल : यहां जाने, शिखर धवन की मोहब्बत की कहानी

इस बारें में 14 फरवरी को मोहब्बत का महीना बोला जाता है व यह प्रारम्भ हो चुका है। कहते हैं कि प्यार करने की कोई आयु नहीं होती, ये तो वो एहसास है, जिसमें दो दिल साथ-साथ हो व इसके लिए न वक्त, न कोई खास दिन व न किसी खास मौके की तलाश होती है, लेकिन वैलेंटाइन डे को इजहार-ए-इश्क के लिए खास बताया गया है। इस कड़ी में हम क्रिकेट जगत के उन सितारों की बात करेंगे, जिनके मोहब्बत की कहानी किसी रोमांचक मुकाबले से कम नहीं।

वहीं आपकी जानकारी के लिए हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि टीम इंडिया के बांए हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन व उनकी पत्नी आयशा धवन के मोहब्बत की कहानी भी कुछ इसी तरह की है। वैसे तो दोनों की विवाह को आठ वर्ष हो गए, लेकिन इनके मोहब्बत की कहानी वाकई अद्भुत है। इस जोड़े को ज्यादातर फोटो में हमेशा मुस्कुराते हुए देखा जाता है। दरअसल, एक दिन शिखर धवन व हरभजन सिंह फेसबुक चला रहे थे। तभी हरभजन की प्रोफाइल में एक फोटो देखी। बस क्या था फोटो को देखते ही धवन उस पर फिदा हो गए। देखते ही उन्होंने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी। मगर उन्हें बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि ये ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करेंगी।

रिक्वेस्ट भेजते ही आयशा ने एक्सेप्ट कर ली। फिर फेसबुक पर दोनों की बातें धीरे-धीरे प्रारम्भ हो गई व बात गहरी दोस्ती तक जा पहुंची। दोनों हर बात एक दूसरे से शेयर करते थे। रोज बातों का दौर चलता गया व दोनों को कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला। धवन जानते थे कि वो उनसे 10 वर्ष बड़ी हैं व 2 बच्चों की मां है, लेकिन धवन ने इसकी परवाह नहीं की व विवाह के लिए प्रपोज कर दिया। आयशा ने भी हां कर दी व धवन ने उनसे विवाह के लिए समय मांगा क्योंकि उस समय धवन का करियर प्रारम्भ हुआ था। धवन के परिवार को जैसे ही पता चला तो उन्होंने विवाह के लिए मना कर दिया। लेकिन बादमें वे लोग भी मान गए।