भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को लगे दो झटके

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को लगे दो झटके

भारत के खिलाफ इसी महीने खेले जाने वाले आइसीसी के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। पहले स्पिनर मिशेल सैंटनर और उसके बाद अब कप्तान केन विलियमसन के चोट की खबर आई है। ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से बाहर हो गए हैं। अब भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने पर संशय बना हुआ है।

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर इतनी ज्यादा बातें की जा रही है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही खिताब जीतने की हकदार है और दावेदार भी। दिग्गजों ने न्यूजीलैंड की टीम को भारत पर तरजीह दी है। इसके पीछे की वजह है कि टीम इंग्लैंड में भारत से पहले पहुंची और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेल रही। इंग्लिश कंडीशन में टेस्ट मैच खेलने से पहले न्यूजीलैंड की टीम को फायदा मिलने की बात कही जा रही है।


कप्तान विलियमसन और स्पिनर सैंटनर चोटिल


जिस चीज तो न्यूजीलैंड के लिए फायदेमंद बताया जा रहा था वही टीम के लिए नुकसान दायक भी साबित हो सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने की वजह से कप्तान केन विलियमसन चोटिल हो गए। वहीं स्पिनर मिशेल सैंटनर भी चोट की वजह से टीम से बाहर बैठे हैं। सैंटनर की अंगुली में कट आया है जिसकी वजह से उनके आगे खेलने पर संशय है। वहीं कप्तान विलियमसन की कोहनी में चोट है और इसी वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे।


उधर टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कप्तान के चोट की वजह से बर्मिंघम मे खेले जाने वाले टेस्ट मैच से बाहर होने की खबर दी। उन्होंने बताया, कोहनी में लगी चोट की वजह से केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। हमें इस बात की पूरी उम्मीद है कि वह इस चोट से उबरकर भारत के खिलाफ खेली जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम का हिस्सा होंगे।


पूर्व भारतीय लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का खुलासा!

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का खुलासा!

नई दिल्ली: इंग्लैंड के 27 वर्षीय गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (ollie robinson) ने 2 जून को न्यूजीलैंड के विरूद्ध टेस्ट में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया. लेकिन उनका एक पूराना विवादित ट्वीट उनके कॅरियर पर भारी पड़ा. मुद्दे के तूल पकड़ने के बाद इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा निर्णय लेते हुए रॉबिन्सन को अंतर्राष्ट्रीय मैचों से निलंबित कर दिया. अब रंगभेद के मुद्दे पर भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ((Laxman Sivaramakrishnan)) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें भी अपने कॅरियर में रंगभेद का सामना करना पड़ा था.

होटल में घुसने से रोक दिया था
टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन (Laxman Sivaramakrishnan) ने एक मीडिया हाउस को बताया कि उन्हें अपने ही देश में मुंबई के एक होटल में घुसने से रोक दिया था. उन्हें अपने क्रिकेट कॅरियर में रंगभेद का सामना करना पड़ा था. ओली रॉबिन्सन को लेकर पूछे गए प्रश्न पर शिवरामकृष्णन ने कहा, 'मैं 16 वर्ष का था तब मेरा भातरीय टीम चयन हुआ था. मेरे पहले दौरे से पहले मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में प्रवेश से मुझे रोक दिया गया था. होटल के एंप्लाई को लगा कि मैं 16 वर्ष का लड़का टीम इंडिया के लिए कैसे खेल सकता हूं और उसे इसलिए भी नहीं लगा होगा क्योंकि मेरा रंग काला था. उन्होंने बोला कि मुझे मेरे क्रिकेट कॅरियर में हर देश में रंगभेद का सामना करना पड़ा. मेरा अपमान किया गया.'

बुरे दौर में खेल पर पड़ता है इन चीजों का असर
शिवरामकृष्णन ने बोला कि जब तक आप अच्छा खेल रहे होते हैं तो इन चीजों का असर नहीं पड़ता है. लेकिन जब आउट ऑफ फॉर्म चल रहे होते हैं ये सब चीजें बहुत मैटर करती हैं. जब मैंने अपना अंतिम टेस्‍ट मैच खेला तब मेरी आयु 21 वर्ष की थी. ये कई चीजों का मिश्रण था. साधारण फॉर्म, आत्‍मविश्‍वास की कमी और दर्शकों द्वारा आपके साथ किया गया बेकार बर्ताव.

क्रिकेट बोर्ड्स को खिलाड़ियों से करनी चाहिए बात
भारत के पूर्व स्पिनर ने बोला कि क्रिकेट बोर्ड को रंगभेद के मामले पर अपने खिलाड़ियों से बात करनी चाहिए. उन्हें अवगत कराना चाहिए कि आपको कौनसे—कौनसे राष्ट्रों में खेलते समय रंगभेद का सामना करना पड़ सकता और इससे कैसे निटपना है. खासकर एशियाई राष्ट्रों के क्रिकेट बोर्ड्स को. पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ ऐसी घटना हुई तो पूरी टीम इंडिया एकजुट नजर आई. यह देखकर मुझे बहुत ज्यादा अच्छा लगा.


Salman Khan के साथ वीर की शूटिंग करते वक्त ऐसा हो गया था जरीन खान का हाल       विक्की कौशल, रणवीर सिंह या रणबीर कपूर? जानें       बुजुर्ग के साथ बदसलूकी की घटना पर स्वरा भास्कर को बोलना पड़ा भारी, ट्रोलर्स बोले...       विराट-अनुष्का के रास्ते पर बढ़े केएल राहुल और अथिया शेट्टी       पासपोर्ट रिन्यू न होने को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर फूटा कंगना रनोट का गुस्सा       पासपोर्ट विवाद के बीच कंगना रनोट को आई फिल्म की याद, कहा...       Govinda ने पत्नी सुनीता आहूजा का खास अंदाज में मनाया 50वां जन्मदिन       Sonu Sood की बढ़ी मुश्किलें, कोरोना की दवाई को लेकर मुंबई उच्च न्यायालय ने दिए जांच के आदेश       Akshay Kumar और ट्विंकल खन्ना की शादी की 20 वर्ष बाद तस्वीरें हुईं लीक       Rakhi Sawant ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोजी       बेहतरीन एक्टर के साथ कामयाब बिज़नेसमैन, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक़ हैं डिस्को डांसर       म्यांमार के काया क्षेत्र में युद्ध विराम, संयुक्त राष्ट्र ने किया हस्तक्षेप, करीब एक लाख लोगों को पहुंचा था नुकसान       ट्रान्स अटलांटिक संबंधों के नवीनीकरण में यूरोपीय संघ के व्यापार युद्ध को समाप्त करने की हुई कोशिश       दुनियाभर में मशहूर फर्नीचर ब्रांड पर कोर्ट ने लगाया जुर्माना       अमेरिका व ईयू के बीच सालों पुराना व्यापारिक विवाद खत्म, पुतिन से मुलाकात से पहले बाइडन का पक्ष मजबूत!       मध्य नेपाल में बाढ़ के कहर से एक की मौत, कई लोगों के लापता होने की आशंका       चीन के 28 लड़ाकू विमानों ने फिर ताइवान के एयरस्पेस में भरी उड़ान       ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में कोरोना वायरस के प्रकोप के बावजूद लोगों को शहर छोड़ने की मिली अनुमति       जरायल ने गाजा पर किए हवाई हमले, सेना ने पुष्टि कर कहा...       कैलिफोर्निया में वैक्सीन जैकपॉट, जानें दस विजेताओं को मिलेगी कितनी धनराशि