Indian Premier League का 13वां सीजन प्रारम्भ होने की उम्मीद

Indian Premier League का 13वां सीजन प्रारम्भ होने की उम्मीद

इडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन इस वर्ष मार्च के अंत में प्रारम्भ होने की उम्मीद है। इसके लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है। आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर 2019 में हुई थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15 करोड़ रुपये देकर खरीदा था।

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को 10.75 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि देकर अपने साथ जोड़ा। हालांकि अब किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गईं हैं व शायद वो अपने इस निर्णय पर पछता भी रहे हों।

नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच
दरअसल, उसकी वजह मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की फॉर्म नहीं, बल्कि फिटनेस है। मैक्सवेल कोहनी में चोट के चलते साउथ अफ्रीका के विरूद्ध 21 फरवरी से प्रारम्भ हो रही वनडे व टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हो गए हैं। मैक्सवेल की बाईं कोहनी की सर्जरी होनी है। यही वजह है कि उनकी स्थान ऑस्ट्रेलियाई टीम में डी आर्सी शॉर्ट को स्थान दी गई है। माना जा रहा है कि सर्जरी के बाद मैक्सवेल छह से आठ हफ्तों के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। जिसका मतलब हुआ कि इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का भारतीय प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों से बाहर रहना करीब-करीब तय है।

बिग बैश लीग के दौरान उठा था दर्द, गुरुवार को होगी सर्जरी
ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मेडिकल स्टाफ को बताया कि बिग बैश लीग के दौरान उठा उनकी कोहनी का दर्द पिछले सप्ताह से बहुत ज्यादा बढ़ गया है। इसके बाद क्रिकेट विक्टोरिया के चिकित्सक ट्रेफर जेम्स ने उनकी चोट की समीक्षा की व उनका स्कैन कराया। स्कैन में कोहनी के जोड़ के पास लिगामेंट कुछ निर्बल पड़ गए हैं। यही वजह है कि अब गुरुवार को मैक्सवेल का ऑपरेशन किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने बोला कि हम मैक्सवेल के दौरे से बाहर होने से निराश हैं।