भारत के खिलाफ 100वां टेस्ट खेलेंगे नाथन लियोन, इस बड़े 'लक्ष्य' पर हैं नजरें

भारत के खिलाफ 100वां टेस्ट खेलेंगे नाथन लियोन, इस बड़े 'लक्ष्य' पर हैं नजरें

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के मुख्य स्पिनर नाथन लियोन का कहना है कि कोविड-19 महामारी के कारण खेल से दूर रहने के कारण उन्हें टेस्ट क्रिकेट के रोमांच की कमी खली लेकिन साथ ही वह मानते हैं कि इस ब्रेक ने उनके इस प्रारूप में 500 से ज्यादा विकेट हासिल करने के जोश को फिर से जगा दिया है। लियोन 100 टेस्ट खेलने से महज चार मैच दूर हैं और उन्होंने अब तक 390 विकेट अपने नाम कर लिये हैं जो किसी आस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर के सबसे ज्यादा विकेट हैं। उन्होंने ‘फॉक्सस्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘मुझे अब भी लगता है कि मैं बेहतर हो रहा हूं और अब भी लगता है कि मैं क्रिकेट आस्ट्रेलिया के लिये काफी योगदान कर सकता हूं। ’’ 

लियोन ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से 500 और इससे ज्यादा विकेटों पर मैं नजर लगाये हूं। ’’ लियोन आस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास में 100 टेस्ट तक पहुंचने वाले 10वें खिलाड़ी होंगे और ऐसा अगले साल के शुरू में ब्रिसबेन में भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में होगा। इस अनुभवी स्पिनर ने अपना अंतिम टेस्ट इस साल जनवरी में खेला था जिसके बाद कोविड-19 से पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद हो गया। उन्होंने कहा कि इस ब्रेक ने उनकी अच्छा करने की भूख को और बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘शायद, इसने (ब्रेक ने) मेरे खेल के प्रति लगाव को और बढ़ा दिया है।


न्यूजीलैंड में फिर हुआ टेस्ट, पाक क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव

न्यूजीलैंड में फिर हुआ टेस्ट, पाक क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया है और उसे अपने बाकी 6 साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा। न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है।

पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के 6 सदस्य मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए थे, जब टीम पाकिस्तान से न्यूजीलैंड पहुंची थी। 7वां सदस्य शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गयाए जब 14 दिनों के अनिवार्य पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की फिर जांच की गई।


न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहाए ष्पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है। 6 सदस्य पहले ही से पॉजिटिव हैंण् बाकी सभी के नतीजे निगेटिव रहे हैं।


पाकिस्तानी टीम को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पहले ही अंतिम चेतावनी मिल चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि क्राइस्टचर्च के होटल में खिलाड़ी साथ में खाना खा रहे थे और लॉबी में साथ घूम रहे थे।

खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को पृथकवास के पहले तीन दिन होटल के अपने कमरों में ही रुकना था। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. एश्ले ब्लूमफील्ड ने कहाएष्अपने कमरों में रहने की बजाय से लोग होटल में घूमते, बातचीत करते और साथ में खाना खाते पाए गएण् इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था।


 
अगर इसके बाद टीम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है तो उसे न्यूजीलैंड से निष्कासित किया जा सकता है। पाकिस्तान को 18 दिसंबर से ऑकलैंड में 3 टी.20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।


जानें डायबिटीज़ में कैसे? लाभकारी साबित होती है ये चीज       इस तरह करें सेब के सिरके का इस्तेमाल, बनाएं मजबूत इम्यून सिस्टम       कब्ज की समस्या से चुटकियों में पायें छुटकारा       खून की कमी साथ इन बीमारियों में मिलेगी राहत, आपके लिए सुपर फूड हैं मखाने       नवरात्रि के दौरान हेल्दी रहने के लिए जरूर पिएं ये चीजें       इन बीमारियों के लिए रामबाण हैं इसका जूस       कोई नहीं जनता होगा केले के फूल के ये फायदें       इलायची से होने वाले ये अनोखे फायदे       सोने से पहले आंखों पर लगाएं ब्लू लाइट चश्मा ये फायदें       अगर आपको भी है यूरिक एसिड की समस्या तो इन चीजों से रहें दूर       लगातार आ रही हैं हिचकियों को रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय       इन महिलाओं को होता है ब्रेस्‍ट कैंसर का ज्यादा होता है खतरा       अगर आप भी जान बूझकर रोकते हैं तो हो जाए सावधान!       फरवरी में नियंत्रण में आ जाएगी कोरोना महामारी       पाइल्स की समस्या से हैं परेंशान तो अपनाएं यह असरदार उपाय       नवरात्र के दौरान फलाहर में जरूर लीजिए ये 8 चीजें       इन महिलाओं को होता हैं ब्रेस्ट कैंसर का खतरा सबसे ज्यादा       सर्दियों में बढ़ सकता है, कोरोना वायरस का कहर       पीएम नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का करेंगे दौरा       किरायेदार से ली गई ये रकम होगी टैक्‍सेबल इनकम