आरसीबी ने आखिरकार अपने नए लोगो का किया खुलासा

आरसीबी ने आखिरकार अपने नए लोगो का किया खुलासा

फैंस को सारे दिन सस्पेंस में रखने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) ने आखिरकार अपने नए लोगो का खुलासा कर ही दिया. रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (Royal Challengers Bangalore) ने वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी 2020 को अपना नया लोगो जारी किया.

उसके नए लोगो की पृष्ठभूमि (बैकग्राउंड) लाल रंग की है. इसमें सुनहरे रंग का शेर बना हुआ है व काले रंग की पृष्ठभूमि पर सफेद रंग से टीम का नाम लिखा है. फ्रैंचाइजी ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की स्थान सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स लिखा है.

वहीं सुनहरे रंग के शेर के नीचे बंगलौर लिखा हुआ है, न कि बेंगलुरु: बंगलौर सुनहरे पृष्ठभूमि पर काले रंग से लिखा हुआ है. हालांकि, नए लोगो को लेकर फैंस ने कुछ खास रिएक्शन नहीं दिया है. दरअसल, फ्रैंचाइजी ने जिस तरह से गुरुवार को हाइप बनाया था, उससे लग रहा था कि आरसीबी (RCB) नए सीजन में अपना नाम भी बदलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसने सिर्फ अपना लोगो बदला है.

आरसीबी 2008 से आईपीएल का भाग है. उसने तीसरी बार अपना लोगो बदला है. हालांकि, वह अब तक एक बार भी आईपीएल की विजेता ट्रॉफी अपने नाम करने में पास नहीं हुई है. अब एक बार फिर सिर्फ लोगो बदलकर वह फैंस के निशाने पर आ गई है. फैंस जमकर मजे ले रहे हैं.
आरसीबी ने इस विषय में अपने सोशल मीडिया एकाउंट ्स पर एक वीडियो साझा किया है. उसने इसे कैप्शन दिया है, ‘यह आईटी है. यह वह पल है जिसका आप इंतजार कर रहे हैं. नया दशक, नयी आरसीबी, नया लोगो! #PlayBold’ बता दें कि फ्रैंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट ्स से प्रोफाइल पिक्चर्स हटा दी थीं. इसकी जानकारी टीम के कैप्टन विराट कोहली तक को नहीं थी. इस पर विराट ने हैरानी भी जताई थी. टीम के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल, एबीडिविलियर्स ने भी ट्वीट करके इस विषय में फ्रैंचाइजी से जानकारी मांगी थी.

आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से प्रारम्भ होना है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने इसकी पुष्टि की है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 24 मई को होगा. फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.