केकेआर के कप्तान ने वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी को नहीं दिया जीत का श्रेय

केकेआर के कप्तान ने वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी को नहीं दिया जीत का श्रेय

केकेआर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर 7 विकेट से जीत दर्ज की और कोलकाता की इस टीम में टीम के नए ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और मध्यक्रम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का बड़ा योगदान रहा। वेंकटेश ने इस मैच में 53 रन की पारी खेली थी जबकि राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 74 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। मुंबई ने इस मैच में 20 ओवर में 155 रन बनाए थे। हालांकि यूएई कि पिच पर इसके खराब स्कोर नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इस स्कोर को केकेआर के बल्लेबाजों ने आसानी से चेज कर लिया। 

अब केकेआर की जीत के बाद टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम को मिली इस जीत का श्रेय वेंकटेश अय्यर या राहुल त्रिपाठी को नहीं दिया। मोर्गन ने कहा कि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इसी वजह से हमारे सलामी बल्लेबाज खुलकर खेल पाए। उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी एक खिलाड़ी ने टीम का हाल बदला है। मेरा मानना है कि पिछले दो मैचों में हमारे सुपरस्टार गेंदबाज रहे। उन्होंने यहां और अबुधाबी में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेटों पर वास्तव में शानदार गेंदबाजी की।


मोर्गन ने आगे कहा कि गेंदबाजों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन की वजह से ही शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की हमारी सलामी जोड़ी को अपना नैचुरल खेल खेलने की छूट मिली। मोर्गन ने वेंकटेश अय्यर की प्रभावशाली बल्लेबाजी के लिए भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वेंकटेश ने आज ऐसी पारी खेली जिसको आप 50 आइपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी के बराबर रख सकते हो। उसने जिस तरह खुलकर बल्लेबाजी की वह सच में शानदार है। वह टाप आर्डर के बल्लेबाज के लिए बेहद प्रभावशाली है। इस जीत के बाद केकेआर की टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ गई। 


T20 World Cup 2022 के सुपर 12 में इन चार टीमों ने किया क्वालीफाई

T20 World Cup 2022 के सुपर 12 में इन चार टीमों ने किया क्वालीफाई

ICC T20 World Cup 2021 का आयोजन यूएई में जारी है, लेकिन इसी बीच अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा एलान हो गया है। यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के लिए राउंड 1 जरिए सुपर 12 की टीमों की घोषणा हुई थी, लेकिन इस टूर्नामेंट से 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सुपर 12 की टीमों की कुछ टीमों का एलान हो गया है।

दरअसल, बांगलादेश, नामीबिया, स्काटलैंड और श्रीलंका ने 2022 में आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सुपर 12 में जगह पक्की कर ली है। आइसीसी इवेंट्स के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, "हमने पहले ही बांग्लादेश, नामीबिया, स्काटलैंड और श्रीलंका में पुरुषों के टी 20 विश्व कप के पहले दौर में कुछ अविश्वसनीय रूप से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट देखा है, जो सुपर 12 में अपना स्थान ले रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "नामीबिया और स्काटलैंड ने विशेष रूप से हमें पिछले दो हफ्तों में कुछ शानदार प्रदर्शन दिखाया है जो टी20 क्रिकेट को खेल के वैश्विक विकास को मजबूत करती हैं। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि अब सी कौन सी चार टीमें आस्ट्रेलिया 2022 के अगले साल क्वालीफायर के लिए शेष स्थानों और कौन सी टीम आती हैं।" टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत अक्टूबर में होगी।

आस्ट्रेलिया में 2022 के टूर्नामेंट के लिए सुपर 12 में क्वालीफाइ करने के लिए अभी भी इस टूर्नामेंट में काफी कुछ मौजूद है। आइसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के विजेता या उपविजेता अपनी जगह सुरक्षित करेंगी। इसके अलावा छह सर्वोच्च रैंक वाली टीम 2022 टी20 विश्व कप के सुपर 12 में अपना स्थान सुरक्षित कर सकती हैं।


पुरुष टी20 विश्व कप स्थानीय आयोजन समिति के सीईओ मिशेल एनराइट ने कहा, "हम आस्ट्रेलिया में आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने पर बांग्लादेश, नामीबिया, स्काटलैंड और श्रीलंका को बधाई देते हैं। हम सभी टीमों और उनके प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए बेकरार हैं। अगले साल इस बार क्रिकेट और संस्कृति के एक अविस्मरणीय उत्सव के लिए।" आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 में देश भर में 45 मैच खेलने वाली 16 टीमें शामिल होंगी, जो अगले साल आस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला सबसे बड़ा वैश्विक खेल आयोजन होगा।