केएल राहुल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में, वनडे सीरीज में की जबरदस्त बल्लेबाजी

 केएल राहुल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में, वनडे सीरीज में की जबरदस्त बल्लेबाजी

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर राहुल ने टी20 व फिर वनडे सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की। इतना ही नहीं, उन्होंने दोनों सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई।

न्यूजीलैंड के विरूद्ध माउंट मोंगानुई में खेले गए सीरीज के तीसरे व आखिरी वनडे में केएल राहुल ने अपने करियर का चौथा शतक लगाया, लेकिन टीम को इस मैच में पराजय का सामना करना पड़ा। हालांकि बल्लेबाजी के दौरान इस मैच में केएल राहुल व न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham) के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली।

केएल राहुल ने नीशम की छाती पर मारा था मुक्का!
ये वाकया भारतीय पारी के 20वें ओवर में हुआ। केएल राहुल (KL Rahul) ने जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham) की गेंद पर मिड ऑफ की ओर शॉट खेला व तेजी से रन के लिए दौड़े। इस दौरान नीशम बीच में खड़े थे व राहुल को भागते हुए अपना रास्ता बदलना पड़ा। राहुल रन आउट भी हो सकते थे, इसीलिए वो रन लेने के बाद नीशम के पास गए व उन्हें बीच में न आने की हिदायत दी। इसके बाद नीशम ने कुछ बोला व इसी दौरान केएल राहुल मुस्कुराते हुए उनके पास गए व उनकी छाती पर हल्के से मजाक-मजाक में मुक्का मारा। मगर अब राहुल ने सोशल मीडिया पर नीशम को 'धमकी' दे डाली है।

राहुल व नीशम में सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग
दरअसल, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham) ने मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने मैच के दौरान ली गई राहुल व अपनी तस्वीर पोस्ट की। भारतीय बल्लेबाज ने भी इसका जवाब देने में बिल्कुल देर नहीं लगाई। राहुल (KL Rahul) ने जिम्मी नीशम के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'अप्रैल में हिसाब बराबर करते हैं। '

आईपीएल में राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब का भाग हैं नीशम
केएल राहुल (KL Rahul) ने नीशम (Jimmy Neesham) से अप्रैल में इसलिए हिसाब बराबर करने की बात कही, क्योंकि जिम्मी नीशम व राहुल दोनों ही भारतीय प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) का भाग हैं। दिलचस्प बात ये है कि केएल राहुल इस टीम के कैप्टन भी हैं। नीशम को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी में खरीदा था।

टी20 व वनडे सीरीज में शानदार रहा राहुल का प्रदर्शन
टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने टी20 सीरीज में दो अर्धशतकों की मदद से सबसे ज्यादा 224 रन बनाए थे। वहीं, वनडे सीरीज में भी उनके बल्ले से 204 रन निकले। राहुल ने हैमिल्टन में हुए पहले वनडे में 64 गेंद पर 88 रन की पारी खेली थी। हालांकि ऑकलैंड में दूसरे वनडे में वह 8 गेंदों पर 4 रन ही बना सके। इसके बाद तीसरे मैच में उन्होंने 113 गेंदों पर 112 रन बनाए।