ISL का आज से आगाज:कोरोनाकाल में देश में होने वाला यह पहला मेजर स्पोर्टिंग इवेंट

ISL का आज से आगाज:कोरोनाकाल में देश में होने वाला यह पहला मेजर स्पोर्टिंग इवेंट

भारत के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट इंडियन सुपर लीग के 7वें सीजन का आज से आगाज हो रहा है। कोरोना काल में यह भारत में आयोजित हो रहा पहला मेजर स्पोर्टिंग इवेंट है। ये टूर्नामेंट बिना दर्शकों के और गोवा के 3 स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। इस साल ईस्ट बंगाल के लीग से जुड़ने के बाद 11 टीमें ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी।

115 मैच के बाद मिलेगा नया चैम्पियन

पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन ATK मोहन बागान और केरला ब्लास्टर्स के बीच खेला जाएगा। 115 मैच के बाद अगले साल मार्च में लीग का नया चैंपियन मिलेगा।

ATK और मोहन बागान मिलकर बना ATK मोहन बागान

डिफेंडिंग चैम्पियन एटलेटिको डि कोलकाता ने जुलाई में आई-लीग की टीम मोहन बागान के साथ मिल गया था। इसके बाद टीम का नाम एटलेटिको डि कोलकाता मोहन बागान (ATK मोहन बागान) हो गया है। वहीं, गोवा लीग विनर्स शील्ड के डिफेंडिंग विनर्स हैं।

गोवा स्पोर्ट्स अथॉरिटी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर वीवीएम प्रभु देसाई ने बताया, ‘कोविड-19 के मद्देनजर ISL ने गोवा को चुना, यह गोवा सरकार के लिए गर्व की बात है। हम टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

पिछले सीजन (2019-20) से अलग क्या है :

  • हर क्लब को कम से कम 5 और ज्यादा से ज्यादा 7 विदेशी खिलाड़ियों को साइन करने का ऑप्शन होगा। इन विदेशी खिलाड़ियों में कम से कम एक खिलाड़ी एशियन फुटबॉल कन्फेडरेशन के देशों से होना चाहिए। ये नियम पिछले सीजन में नहीं था।
  • पिछले साल की अपेक्षा इस साल स्कवाड में 35 खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।
  • सब्सटिट्यूट के मामले में भी ISL ने नया नियम बनाया है। अब 3 की जगह 5 सब्सटिट्यूट किए जा सकेंगे।
  • कोविड-19 के कारण सभी मैच गोवा के तीन वेन्यू पर बायो-बबल में होंगे। दर्शकों को एंट्री नहीं होगी। इस साल ISL गोवा के 3 स्टेडियम में खेला जाएगा। ये स्टेडियम हैं मडगांव का फातोर्दा स्टेडियम, बैम्बोलिम का जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम और वास्को ड गामा का तिलक मैदान स्टेडियम
  • मैच में फैंस की एंट्री बैन है। इसलिए फैन वॉल बनाई जाएंगी।
  • इस साल 27 सितंबर को ईस्ट बंगाल की टीम ने लीग में एंट्री मारी। लीग में शामिल होने वाली यह 11वीं टीम है।
  • सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला 27 नवंबर को खेला जाएगा। ATK मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के मुकाबले के बीच 100 साल से ज्यादा पुरानी राइवलरी है।
  • कोराेना काल में खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए एक एप बनाया गया है, जिसमें सभी को रोजाना अपने स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देनी होगी।

अंडरटेकर के फैंस को तगड़ा झटका: WWE यूनिवर्स से ली विदाई

अंडरटेकर के फैंस को तगड़ा झटका: WWE यूनिवर्स से ली विदाई

नई दिल्ली : रेसलिंग लेजेंड द अंडरटेकर को तो सभी लोग जानते होंगे। आपको बता दें कि इन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स को अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि रेसलिंग के अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज के दौरान विदाई ली है। 55 साल के अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से अलविदा ले लिया है। इन्होंने रविवार को अपनी कॉस्ट्यूम को आखरी बार पहन कर रिंग में कदम रखा।

अंडरटेकर का असली नाम
रेसलिंग के अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को ह्यूस्टन में हुआ था। डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स में अंडरटेकर ने 22 नवंबर 1990 में इस रिंग में शामिल हुए थे। आपको बता दें कि इनका असली नाम मार्क विलियम कालावे है। यह रिंग में अंडरटेकर के नाम से जाने जाते हैं।

करियर की शुरुआत
डब्ल्यूडब्ल्यूई के एनाउंसर ने रेसलिंग के द अंडरटेकर के फेयरवेल की घोषणा की। इसके बाद अंडरटेकर ने रिंग में शानदार एंट्री की। इस फेयरवेल में इन्होंने अपने करियर के बारे में बताया। उन्होंने यह भी कहा कि उनका समय आ चुका है। इसके साथ उन्होंने इस रिंग से अलविदा लिया। फैन्स ने थैंक यू टेकर कह कर विदाई दी। इस दौरान टेकर भावुक हो गए थे ।

WWE Survivor Series
अंडरटेकर ने रेसलिंग की रिंग से अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि अंडरटेकर के इस फेयरवेल को WWE Survivor Series पर अंतिम बार दिखाया गया है। टेकर इस दौरान भावुक हो गए। हाल ही में एक इंटरव्यू में अंडरटेकर ने कहा था कि उन्हें अपने करियर पर गर्व है। इन्होंने बताया कि इस करियर में काफी लंबा समय दिया है। आपको बता दें कि उन्होंने इस करियर में अपना 30 साल का यादगार लम्हा गुजारा है।


सलमान के बैंक एकाउंट पर चलती है पापा सलीम खान की दबंगई       पत्नी, बेटे, बहू और पोते की मर्डर कर भागा प्रॉपर्टी डीलर, पुलिस ने ऐसे किया अरेस्ट       पहले पत्नी और दो बच्चों की मर्डर की फिर किया ये काम       95 प्रतिशत से ज्यादा असरदार है रूस की स्पुतनिक वैक्सीन       कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान में कट्टरपंथी मौलाना के जनाजे में उमड़े लाखों लोग       कोरोना के चलते आपकी खांसी को झट से दूर कर देंगे ये उपाय       स्वास्थ्य के साथ ही कामेच्छा और स्पर्म काउंट बढ़ाने में भी फायदेमंद है कटहल का सेवन       कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी में भी फायदेमंद है अखरोट       हड्डियों में दर्द की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर का सेवन, जानें       गर्भावस्था में महिलाओं नहीं करना चाहिए इस दवाई का सेवन       पती-पत्नी अपने रिश्ते को इन बातों का ध्यान रखकर बना सकते हैं मजबूत       पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर की याचिका हुई खारिज       Cyclone Nivar LIVE: पुडुचेरी में लगाई गई धारा 144       अमित शाह ने कोविड-19 पर समीक्षा मीटिंग में मुख्यमंत्रियों के लिए 3 लक्ष्य किए तय       क्या 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी सारी ट्रेनें? जानें       सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यासिर शाह की तबियत बिगड़ी       Vivo V20 Pro: अबतक का सबसे पतला 5G स्मार्टफ़ोन, जानें कीमत       हैकर्स ऐसे हैक कर रहे हैं WhatsApp अकाउंट, ऐसे करें बचाव       लाॅन्च होने जा रहा POCO M3 स्मार्टफोन, फीचर्स है दमदार       Micromax का शानदार स्मार्टफोन, आज से शुरू होगी बिक्री