IND vs AUS: गब्बर के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

IND vs AUS: गब्बर के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

नई दिल्ली:  भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज की बेहतर शुरुआत के लिए टीम कॉम्बिनेशन पर विचार कर रही है, जिसमें ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के जोड़ीदार के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा।

टीम इंडिया 27 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पिछले एक सप्ताह से अभ्यास कर रही है। टीम का मेन मकसद बार्डर-गावस्कर ट्राफी (टेस्ट सीरीज) को अपने पास बरकरार रखना है। सीमित ओवरों की श्रृखला में बेहतर प्रदर्शन से टीम का हौसला जरूर बढ़ेगा।

ये होगी विराट कोहली की कोशिश
ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कोशिश 50 ओवर के मैच के लिए सही संयोजन बनाने पर होगी। अगले एक साल के क्रिकेट कार्यक्रम को देखे तो विश्व टेस्ट ऐसे में चैम्पियनशिप और टी20 विश्व कप के कारण एकदिवसीय सीरीज का महत्व हालांकि ज्यादा नहीं है। भारतीय टीम इससे पहले न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में बुरी तरह 3-0 से हार गयी थी।

वहीं मयंक अग्रवाल न्यूजीलैंड में तीनों मैचों में टीम का हिस्सा थे, लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। टीम के पास इस बार शुभमन गिल का भी विकल्प हैं, ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री एससीजी की पिच और ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को देखते हुए फैसला करेंगे। कोच रवि शास्त्री को रविवार को शुभमन के बल्लेबाजी सत्र के बाद काफी देर तक बात करते देखा गया।

शुभमन और मयंक की मौजूदा फॉर्म लगभग एक जैसा है। IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटमैन शुभमन ने 440 रन बनाए थे, जबकि पंजाब के मयंक ने 424 रन बनाए। भारतीय वनडे टीम में लगभग 8 खिलाड़ियों का स्थान पक्का है, जिसमें लय में चल रहे धवन, कप्तान कोहली, श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। टीम प्रबंधन अगर शार्दुल ठाकुर को मौका देने का फैसला करेगा, तो बुमराह और शमी में से किसी एक गेंदबाज को विश्राम दिया जाएगा।


मार्नस लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ, बाबर आजम व बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ा, ICC टेस्ट चैंपियनशिप में हासिल की खास उपलब्धि

मार्नस लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ, बाबर आजम व बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ा, ICC टेस्ट चैंपियनशिप में हासिल की खास उपलब्धि

मार्नस लाबुशेन ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ शुरुआत तो थोड़ी धीमी की, लेकिन जैसे-जैसे टेस्ट सीरीज आगे बढ़ी उनकी बल्लेबाजी व रन बनाने की गति भी बढ़ती चली गई। तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वो 91 रन पर आउट हो गए थे, लेकिन ब्रिसबेन टेस्ट मैच की पहली पारी में वो शतक लगाने में कामयाब हो गए। लाबुशेन ने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक लगाया।

मार्नस लाबुशेन का ये आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का 5वां शतक रहा और अब वो स्टीव स्मिथ, बाबर आजम और बेन स्टोक्स से आगे निकल गए हैं। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में इन बल्लेबाजों के नाम पर चार-चार शतक दर्ज हैं तो वहीं लाबुशेन ने पांचवां शतक लगाकर सबको पीछे छोड़ दिया है।

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज-

5- मार्नस लाबुशेन

4- स्टीव स्मिथ


4- बाबर आजम

4- बेन स्टोक्स

3 - मयंक अग्रवाल

3 - अजिंक्य रहाणे

3 - अजहर मसूद

3 - रोहित शर्मा

3 - डेविड वार्नर

3 - केन विलियमसन

मार्नस लाबुशेन ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 204 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए वहीं स्टीव स्मिथ ने इस मैच में 36 रन की पारी खेली। मैथ्यू वेड ने 45 रन का योगदान दिया जबकि ओपनर डेविड वार्नर रन बनाने में सफल नहीं रहे और एक रन बनाकर आउट हो गए। मार्कस हैरिस भी सिर्फ 5 रन ही बना पाए। 

खेल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए तो वहीं भारत की तरफ से पहले दिन टी नटराजन को दो सफलता मिली जबकि मो. सिराज, वाशिंगटन सुंदर व शर्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली। इस मैच में खेल के पहले दिन भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए और वो मैदान से बाहर चले गए। उन्होंने 7.5 ओवर गेंदबाजी की। 


Samsung Galaxy S21 सीरीज के शानदार फोन लॉन्च       सिंह और धनु का भाग्य देगा साथ, राशिफल से जानें बाकी का हाल       लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल करने के लिए लगाना होगा ‘0’, आज से बदल गया नियम       Apple के प्रोडक्टस पर कैशबैक ऑफर, जानिए       रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका!       केवल 25 में पाए लाखों का मुनाफा, यहां देखें पूरी जानकारी       सोने-चांदी के दाम में क्यों आ रहे उतार-चढ़ाव, ऐसे करें निवेश       यूपी: किन-किन जिलों में कल टीका लगेगा, कब पहुंचना होगा       खतरे में दुनिया, खत्म हो रहा जिंदगी जीने का सहारा       1.9 ट्रिलियन डॉलर के रिलीफ पैकज का ऐलान, जो बाइडन का अमेरिकियों को तोहफा       बांग्लादेश को आया गुस्सा! अमेरिका के बयान पर भड़का       कोरोना से दुनिया में तबाही, चमगादड़ों की मिली नई प्रजाति       भूकंप से बिछी लाशें, जोरदार झटकों से गिरी 60 से ज्यादा इमारतें       ट्रंप का चीन को बड़ा झटका! ब्लैकलिस्ट हुईं ये मशहूर कंपनियां       कैद हुई WHO टीम, अब तो चीन ने तोड़ दी सारी हदें       अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर       नसों में उगा मशरूम, युवक की इस हरकत ने पहुंचाया अस्पताल       अमेरिकी कबूतर को सजा: तय किया 13 किमी का सफर, जाने       राष्ट्रपति जो बाइडेन खाते में भेजेंगे इतने रुपए, अमेरिका का हर आदमी होगा लखपति       अमेरिका में बिडेन का बड़ा ऐलान, सबको मिलेंगे 1-1 लाख रुपये