इस भारतीय क्रिकेटर के पिता निधन, इसलिए नहीं हो पाएगा शामिल अंतिम संस्कार में

इस भारतीय क्रिकेटर के पिता निधन, इसलिए नहीं हो पाएगा शामिल अंतिम संस्कार में

शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया। सिराज के पिता मोहम्मद गौस ने 53 साल की उम्र में हैदराबाद के अस्पताल में आखिरी सांस ली। वो लंबे समय से फेफड़े की बीमारी से जूझ रहे थे।

सिराज नहीं देख पाएंगे पिता को आखिरी बार
बता दें कि मोहम्मद सिराज इन दिनों चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में गए हुए हैं। वो 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे और 14 दिन के क्वारेंटीन नियमों की वजह से युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने पिता को आखिरी बार नहीं देख पाएंगे और ना ही उनकी आखिरी यात्रा का हिस्सा बन सकेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने तक के सफर में पिता की अहम भूमिका
गरीब परिवार से निकलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के सफर में सिराज के पिता ने उनकी सबसे ज्यादा मदद की थी। एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

सिराज की IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उनके पिता के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं, जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।’


न्यूजीलैंड में फिर हुआ टेस्ट, पाक क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव

न्यूजीलैंड में फिर हुआ टेस्ट, पाक क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया है और उसे अपने बाकी 6 साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा। न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है।

पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के 6 सदस्य मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए थे, जब टीम पाकिस्तान से न्यूजीलैंड पहुंची थी। 7वां सदस्य शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गयाए जब 14 दिनों के अनिवार्य पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की फिर जांच की गई।


न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहाए ष्पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है। 6 सदस्य पहले ही से पॉजिटिव हैंण् बाकी सभी के नतीजे निगेटिव रहे हैं।


पाकिस्तानी टीम को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पहले ही अंतिम चेतावनी मिल चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि क्राइस्टचर्च के होटल में खिलाड़ी साथ में खाना खा रहे थे और लॉबी में साथ घूम रहे थे।

खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को पृथकवास के पहले तीन दिन होटल के अपने कमरों में ही रुकना था। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. एश्ले ब्लूमफील्ड ने कहाएष्अपने कमरों में रहने की बजाय से लोग होटल में घूमते, बातचीत करते और साथ में खाना खाते पाए गएण् इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था।


 
अगर इसके बाद टीम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है तो उसे न्यूजीलैंड से निष्कासित किया जा सकता है। पाकिस्तान को 18 दिसंबर से ऑकलैंड में 3 टी.20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।


बदला बैंक का नियम: खाताधारक जरूर जान लें, ये बड़ी खबर       पायलट का लाइसेंस हासिल करने वाले पहले भारतीय, इसलिए करते हैं याद       चीन की दिक्कतें अब बढ़ी: नेपाल ने उठाया बड़ा कदम, दिया ये जोरदार झटका!       इस तट पर सोने के मोती ढूंढने के लिए जुट रही हजारों की भीड़, लोगों के आये अच्छे दिन       कृषि कानून से किसानों को उनके अधिकार मिले : PM मोदी       Bank Holidays December 2020: दिसंबर में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद       3-4 हफ्तों में पूरी दिल्ली को लग सकता है Corona का टीका       बेहद खतरनाक होता हैं हार्ट अटैक का दर्द       हैदराबाद: ओवैसी के गढ़ में योगी आदित्याथ का रोड शो       अंडे खाने के फायदे, जिसे जानकर तुरंत खाना शुरू कर देंगे आप..       कोरोना के साथ अन्य मौसमी बीमारियों के संक्रमण को लेकर जारी हुए दिशानिर्देशों को जानें       छोटे कर्जदारों के लिए बड़ा झटका       बच्चों के लिए क्यों जरूरी है मां का दूध, जरूर जानें       जानिए, सेहत के लिए कितने फायदेमंद है ये पौधे       गठिया का अचूक इलाज, जानें क्यों आपके लिए जरूर हैं ये फूड       अखरोट खाने के यह फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान       हर वक्त थकान महसूस करते है, तो आयरन से भरपूर फूड को करें अपनी डाइट में शामिल       आंवलें का जूस पीने से हो सकते हैं कई फायदे       विटामिन C से भरपूर हैं ये सब्जियां, सेहत के लिए भी फायदेमंद       आखिर क्यों हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर से बेहतर है साबुन