वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को हुए कोरोना, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से हुआ बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को हुए कोरोना, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से हुआ बाहर

मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले मेहमान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कैरेबियाई टीम के एक खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। लगातार दो दिन हुए कोविड 19 टेस्ट में हेडन वॉल्श जूनियर को पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में उनको बाकी खिलाड़ियों से अलग रखा है और उन पर निगरानी रखी जा रही है। सीरीज का पहला मैच 20 जनवरी से होना है।

वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। इसी वजह से वह बांग्लादेश के साथ 20 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वॉल्श में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। यहां तक कि बांग्लादेश आने के बाद उनका जो पहला कोरोना टेस्ट हुआ था। उसमें वे निगेटिव निकले थे, लेकिन बुधवार को ढाका में उनका टेस्ट पॉजिटिव आया। इतना ही नहीं, गुरुवार को उनका फिर से कोविड 19 टेस्ट हुआ था और फिर से वे पॉजिटिव पाए गए।


लेग स्पिनर इस समय आइसोलेशन में हैं। वे किसी के संपर्क में नहीं आए हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बयान में कहा, "वॉल्श वेस्टइंडीज टीम से अलग आइसोलेशन में हैं और वह इस समय टीम के फीजिशियन डॉ प्रेमानंद सिंह की देखरेख में हैं।" बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक खेली जाएगी। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद भी इस सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

ऐसा पहला मौका नहीं है जब सीरीज से पहले किसी खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। हाल ही में श्रीलंका पहुंची इंग्लैंड की टीम के ऑलराउंडर मोइन अली को भी कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। इतना ही नहीं, उनको तो यूके के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाया गया था। ऐसे में श्रीलंका की सरकार के होश उड़ गए थे, क्योंकि वे इंग्लैंड के ही रहने वाले हैं। 


ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन

ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टी20 मुकाबले में पूरी तरह से फ्लॉप रहे, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने गजब की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 208 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। मैक्सवेल के  अलावा टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच ने भी तेज पारी खेली जबकि जोस फिलिप ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। 

ग्लेन मैक्सवेल व आरोन फिंच के अर्धशतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट पर 208 रन का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर कंगारू टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था और टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू वेड महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। वेड जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 6 रन ही था। 


इसके बाद आरोन फिंच और जोस फिलिप ने पारी को संभाला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई और फिलिप 27 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल और फिंच ने फिर जिम्मेदारी संभाली और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई और स्कोर 153 तक पहुंच गया, फिर फिंच ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के व 8 चौकों की मदद से 69 रन की तेज पारी खेली और आउट हो गए। 

फिंच के आउट होने के बाद भी मैक्सवेल का तूफान मैदान पर जारी रहा और उन्होंने 31 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन की पारी खेल दी। उन्होंने अपनी पारी में 5 छक्के व 8 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 225.81 का रहा। वहीं स्टोइनिस और मिचेल मार्श ने नाबाद 9 और 6 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी को दो जबकि टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक सफलता मिली। 


नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती       सिर्फ इतने रन बनाते ही चेतेश्वर पुजारा कर देंगे वो कमाल जो...       ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन       विराट कोहली बतौर कप्तान 12 हजार का आंकड़ा छूने से महज इतने रन पीछे       ये टीम करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ, भारत के हारने पर ऑस्ट्रेलिया नहीं       BCCI अधिकारी ने बताया कैसे होगा , पंजाब और हैदराबाद में हो सकते हैं IPL के मुकाबले       खतरे में दुनिया, आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म       इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी, चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम       चीनी हैकर्स का हमला! भारत पर मंडरा रहा बड़ा खतरा       पुडुचेरी-केरल की नर्सों ने लगाया पीएम मोदी को टीका       डिजिटल मीडिया गाइडलाइंस पर उठे सवाल, तो सरकार बोली...       बाल-बाल बचे दो IPS: हर तरफ बस दहक रही रही आग       आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें       Milind Soman और Ankita Konwar के रिश्ते को 7 साल हुए पूरे       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप, अब एक्ट्रेस ने कहा...       तूफ़ान पर हैं आर्या की नज़रें, सुष्मिता सेन ने कर दी दूसरे सीज़न की पुष्टि