मुंबई के लिए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू

मुंबई के लिए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 में शुक्रवार 15 जनवरी को एलीट ग्रुप ई का मुकाबला मुंबई और हरियाणा की टीम के बीच मुंबई के बांद्रा कुरला कॉम्प्लेक्स में खेल गया। ये मैच भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के लिए काफी अहम था, क्योंकि उन्होंने मुंबई की टीम के लिए पहली बार कोई मैच खेला है। अर्जुन तेंदुलकर सीनियर टीम के सदस्य बने थे, लेकिन तीसरे मैच में उनको मौका मिला।

ऑलराउंडर के तौर पर जाने-जाने वाले अर्जुन तेंदुलकर हरियाणा के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए आखिरी के ओवर में आए और नाबाद लौटे, लेकिन उनको एक भी गेंद का सामना करने का मौका नहीं मिला, क्योंकि सामने वाला खिलाड़ी आउट हो गया था। हालांकि, उन्होंने गेंदबाजी में अपने हाथ दिखाए। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अर्जुन तेंदुलकर को पारी का दूसरा ओवर कराने का मौका दिया, लेकिन वे थोड़े से महंगे साबित हुए।


कप्तान सूर्यकुमार ने फिर से अर्जुन तेंदुलकर पर भरोसा किया और पावरप्ले में उनके स्पेल का दूसरा ओवर कराने दिया। उन्होंने पारी का चौथा ओवर फेंका, जिसकी पहली गेंद पर उनको सफलता मिली। उन्होंने चेतन्य बिश्नोई को चलता किया, जो 9 गेंदों में 4 रन बनाकर आदित्य तारे के हाथों कैच आउट हुए। इस मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने अपने कोटे के 4 में से 3 ओवर फेंके, लेकिन वे महंगे साबित हुए। एक सफलता उनको मिली, लेकिन उन्होंने 34 रन खर्च किए।

उधर, मुंबई की टीम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 2021 के सीजन में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी। मुंबई को सबसे पहले दिल्ली की टीम ने 76 रनों से हराया था, जबकि दूसरे मैच में 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद केरल की टीम ने 8 विकेट से रौंद दिया था, जिसमें केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने शतक ठोका था। एलीट ग्रुप ई में दो ही मुकाबले मुंबई के बाकी हैं। ऐसे में टीम के लिए आगे की राह कठिन हो गई है।


ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन

ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टी20 मुकाबले में पूरी तरह से फ्लॉप रहे, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने गजब की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 208 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। मैक्सवेल के  अलावा टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच ने भी तेज पारी खेली जबकि जोस फिलिप ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। 

ग्लेन मैक्सवेल व आरोन फिंच के अर्धशतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट पर 208 रन का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर कंगारू टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था और टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू वेड महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। वेड जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 6 रन ही था। 


इसके बाद आरोन फिंच और जोस फिलिप ने पारी को संभाला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई और फिलिप 27 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल और फिंच ने फिर जिम्मेदारी संभाली और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई और स्कोर 153 तक पहुंच गया, फिर फिंच ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के व 8 चौकों की मदद से 69 रन की तेज पारी खेली और आउट हो गए। 

फिंच के आउट होने के बाद भी मैक्सवेल का तूफान मैदान पर जारी रहा और उन्होंने 31 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन की पारी खेल दी। उन्होंने अपनी पारी में 5 छक्के व 8 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 225.81 का रहा। वहीं स्टोइनिस और मिचेल मार्श ने नाबाद 9 और 6 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी को दो जबकि टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक सफलता मिली। 


नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती       सिर्फ इतने रन बनाते ही चेतेश्वर पुजारा कर देंगे वो कमाल जो...       ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन       विराट कोहली बतौर कप्तान 12 हजार का आंकड़ा छूने से महज इतने रन पीछे       ये टीम करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ, भारत के हारने पर ऑस्ट्रेलिया नहीं       BCCI अधिकारी ने बताया कैसे होगा , पंजाब और हैदराबाद में हो सकते हैं IPL के मुकाबले       खतरे में दुनिया, आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म       इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी, चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम       चीनी हैकर्स का हमला! भारत पर मंडरा रहा बड़ा खतरा       पुडुचेरी-केरल की नर्सों ने लगाया पीएम मोदी को टीका       डिजिटल मीडिया गाइडलाइंस पर उठे सवाल, तो सरकार बोली...       बाल-बाल बचे दो IPS: हर तरफ बस दहक रही रही आग       आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें       Milind Soman और Ankita Konwar के रिश्ते को 7 साल हुए पूरे       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप, अब एक्ट्रेस ने कहा...       तूफ़ान पर हैं आर्या की नज़रें, सुष्मिता सेन ने कर दी दूसरे सीज़न की पुष्टि