भारतीय टीम पहले दिन किस खिलाड़ी की वजह से मैच में वापसी कर पाई, वाशिंगटन सुंदर ने बताया

भारतीय टीम पहले दिन किस खिलाड़ी की वजह से मैच में वापसी कर पाई, वाशिंगटन सुंदर ने बताया

टीम इंडिया के युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि, टी नटराजन के दो विकेट की वजह से हम फाइनल सेशन में मैच में वापसी कर पाए। टी नटराजन अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं और पहले दिन के फाइनल सेशन में उन्होंने शतक लगाने वाले मार्नस लाबुशाने और मैथ्यू वेड का विकेट लिया और टीम इंडिया की वापसी कराई। मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 274 रन बना लिए हैं। 

वहीं वाशिंगटन सुंदर ने पहले दिन स्टीव स्मिथ को आउट किया और कहा कि, वो टीम की जरूरत के अनुसार एक पारी में 50 ओवर करने के लिये तैयार हैं। भारत के टी20 विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर को सीमित ओवरों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद नेट गेंदबाजों के रूप में टीम में बने रहने के लिए कहा गया था लेकिन सीनियर स्पिनर आर अश्विन सहित कई खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने से उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। 


सुंदर ने कहा कि मैं शुरू से मानता रहा हूं कि मैं लाल गेंद से भी मैं अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं। मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट और चेन्नई में प्रथम डिवीजन लीग में काफी ओवर किये हैं। मैं पिछले दो महीनों से इस मौके का इंतजार कर रहा था। इस बीच मैंने यहां काफी ओवर किए और अपने कौशल को निखारा। सुंदर ने 2017 से कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन उन्हें लगता है कि उनमें लंबे स्पैल करने के लिये दमखम है।

न्होंने कहा कि किसी भी गेंदबाज की तरह मुझे भी अधिक से अधिक ओवर करना पसंद है। अधिक ओवर करने का अलग आनंद है। आप मुझसे 20, 30, 40 या 50 ओवर करवा सकते हो। हमने स्टीव स्मिथ और (मार्नस) लाबुशेन के लिये रणनीति बनायी थी और मुझे खुशी है कि हम उसमें सफल रहे। पहला विकेट लेने पर वास्तव में खुशी मिली। सुंदर ने अपने पहले दो ओवरों तक स्मिथ को बांधे रखा और अपनी 13वीं गेंद पर उन्हें शार्ट मिडविकेट पर कैच कराया।

उन्होंने कहा कि हमने स्मिथ के लिये रणनीति बनायी थी और यह पूरी तरह से अलग तरह का मैच है। पिछला मैच भिन्न था, परिस्थितियां अलग थी और मैंने लगातार अच्छी गेंदें की। मुझे विकेट मिला और यह शानदार था। भारत की तरफ से अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके सुंदर ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा है और ऐसे में आस्ट्रेलिया को पहले दिन पांच विकेट पर 274 रन पर रोकना अच्छा प्रयास है। 


खिताबी सिक्सर लगाने उतरेगी रोहित की मुंबई, RCB से खेलेगी पहला मैच

खिताबी सिक्सर लगाने उतरेगी रोहित की मुंबई, RCB से खेलेगी पहला मैच

नई दिल्लीआईपीएल संचालन परिषद ने आईपीएल 2021 के प्रोग्राम की घोषणा की. इस टूर्नमेंट का आयोजन हिंदुस्तान में ही होगा और इसके मुकाबले अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नै, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित कराए जाएंगे. कोविड-19 वायरस के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुआ था. आईपीएल का पहला मुकाबला नौ अप्रैल को चेन्नै में गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच खेला जाएगा.

5 बार की विनर है मुंबईरोहित की कप्तानी वाली मुंबई 5 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है. छठी बार अभियान की आरंभ विराट की कप्तानी वाली आरसीबी के विरूद्ध करेगी. मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब जीते हैं.

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे. आईपीएल लीग के 56 मुकाबलों में से चेन्नै, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच आयोजित किए जाएंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली आठ-आठ मैचों की मेजबानी करेंगे. इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा. सभी टीमें लीग चरण में छह में से चार जगह पर खेलेंगी.

ऐसी है टीमरोहित शर्मा, आदित्य तरे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, क्रिस लिन, मोहसिन खान, सौरभ तिवारी, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने, नाथन कुल्टर नाइल, पीयूष चावला, जेम्स नीशम, युद्धवीर चरक, मार्को जेनसन, अर्जुन तेंडुलकर


Atom 1.0 बाइक से केवल 7 रुपये में करें 100 किलोमीटर का सफर       गर्म पानी पीने से हो सकता है स्वास्थ्य को ये नुकसान!       नींद नहीं आती है रातों में? अपनाएं ये उपाय       उरी बेस कैंप पहुंचे Vicky Kaushal, इंडियन आर्मी संग फोटोज़ शेयर कर बोले...       ये प्यारी सी 'डिमांड' भी कर दी, Sonu Sood ने बिहार की बहन के लिए दिखाई दरियादिली       इस मंदिर में चढ़ाया जाता है इंसान के निजी अंग का डमी मॉडल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान       सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से आठ कंपनियों का बाजार कैपिटलाइजेशन 1.94 लाख करोड़ रुपये बढ़ा       करोड़ों में लगी Twitter के CEO के पहले ट्वीट की बोली...       इस दिन लगेगा खरमास, जानें इस दौरान क्या करें       बस इन नियमों का करना होगा पालन, सूर्य देव को अर्घ्य देने से बन जाते हैं कैसे भी बिगड़े काम       RSWS 2021: इंग्लैंड ने बांग्लादेश लीजेंड्स को हराया, केविन पीटरसन की धुआंधार बैटिंग       खिताबी सिक्सर लगाने उतरेगी रोहित की मुंबई, RCB से खेलेगी पहला मैच       44 लेयर में भरी जाएगी राम मंदिर की 15 मीटर गहरी नींव, पारंपरिक शैली में होगा निर्माण       दुनियाभर में फैली दहशत, कोरोना महामारी पर WHO ने दी चेतावनी       आर्मी तक पहुंची वैक्सीन, रिटायर्ड सैन्य कर्मियों का टीकाकरण       गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति