पहले उनके खिलाफ खेला, अब उनके साथ खेलने को बेताब हूं : राहुल तेवतिया

पहले उनके खिलाफ खेला, अब उनके साथ खेलने को बेताब हूं : राहुल तेवतिया

हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल तेवतिया ने कई बार इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में भी दमदार प्रदर्शन किया है। खासकर पिछले साल यूएई में खेले गए आइपीएल में राहुल तेवतिया ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। इसी के दम पर उनको पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। बीसीसीआइ की चयन समिति ने राहुल तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी है।

भारतीय टीम में पहली बार चुने जाने के बाद राहुल तेवतिया ने कहा है कि अब वे विराट कोहली के साथ खेलेंगे, जबकि आइपीएल 2020 में वे विराट कोहली के खिलाफ खेले थे। एएनआइ से बात करते हुए तेवतिया ने कहा है कि हरियाणा की मजबूत टीम में भी उन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई थी, जिससे वे दिमागी तौर पर मजबूत बने। इसकी मदद उनको भारतीय टीम के साथ जुड़ने पर मिलेगी। राहुल तेवतिया उस टीम से आते हैं, जिसमें युजवेंद्र चहल और अमित मिश्रा जैसे दिग्गज हैं।


उन्होंने कहा, "कल्पना कीजिए कि मैं उस टीम में जगह बना सकता हूं, जिसमें अमित मिश्रा भाई जैसे दिग्गज हैं। तब आपके पास जयंत यादव थे और युजवेंद्र चहल ने भी राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व किया है, जब भी वह भारत के लिए खेलने में व्यस्त नहीं रहे हैं। मैं कहूंगा कि हरियाणा की टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर सबसे कठिन रहा है। हरियाणा के लिए जगह पाने और प्रदर्शन करने से न केवल मुझे आत्मविश्वास मिला, बल्कि मुझे अपने कौशल को वापस लाने में भी मदद मिली।"


वहीं, ये पूछे जाने पर कि कठिन समय से उबरने में आपको किससे मदद मिली तो उन्होंने हरियाणा क्रिकेट संघ और बीसीसीआइ के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी का नाम लिया। राहुल तेवतिया ने कहा, "हां, यह कुछ समय के लिए कठिन हो सकता है, जब आप यहां और वहां खराब खेलते हैं, लेकिन एचसीए से अपार समर्थन मिला है। यह नहीं भूलना चाहिए कि कैसे अनिरुद्ध सर ने मुझमें हमेशा आत्मविश्वास से भरा है। वह हमेशा एक कॉल पर थे और यह सुनिश्चित करते थे कि मैं केवल सकारात्मक पक्ष को देखूं और अपने खेल का समर्थन करता रहूं।"


भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम शेयर करने पर तेवतिया ने कहा, "अब तक, मैंने आइपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला है। अब मैं उनके साथ खेलूंगा और उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। उनके साथ ड्रेसिंग रूम और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को साझा करने के लिए बेताब हूं। यह उन सभी से सीखने और समझने के बारे में होगा कि वे कैसे सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं।" तेवतिया ने ये भी स्वीकार किया है कि एक सफल आइपीएल से आपको बहुत कुछ मिलता है।


ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन

ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टी20 मुकाबले में पूरी तरह से फ्लॉप रहे, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने गजब की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 208 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। मैक्सवेल के  अलावा टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच ने भी तेज पारी खेली जबकि जोस फिलिप ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। 

ग्लेन मैक्सवेल व आरोन फिंच के अर्धशतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट पर 208 रन का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर कंगारू टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था और टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू वेड महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। वेड जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 6 रन ही था। 


इसके बाद आरोन फिंच और जोस फिलिप ने पारी को संभाला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई और फिलिप 27 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल और फिंच ने फिर जिम्मेदारी संभाली और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई और स्कोर 153 तक पहुंच गया, फिर फिंच ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के व 8 चौकों की मदद से 69 रन की तेज पारी खेली और आउट हो गए। 

फिंच के आउट होने के बाद भी मैक्सवेल का तूफान मैदान पर जारी रहा और उन्होंने 31 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन की पारी खेल दी। उन्होंने अपनी पारी में 5 छक्के व 8 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 225.81 का रहा। वहीं स्टोइनिस और मिचेल मार्श ने नाबाद 9 और 6 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी को दो जबकि टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक सफलता मिली। 


गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति       पुरुषों की फर्टिलिटी बेहतर कर सकती है आपके किचन में मौजूद ये एक चीज़!       इन मरीजों को हेल्दी रहने के लिए रोजाना खाने चाहिए काले अंगूर       काम करने पर जल्दी थकान होती है तो स्टैमिना बढ़ाएं       बेहतरीन माउथ फ्रेशनर होने के साथ सेहत का भी रखती हैं ख्याल इलायची       क्या वज़न घटाने के लिए रात का खाना छोड़ना सही है, जानें       बारिश होगी फिर से, 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी       घातक कोरोना पर आदेश, किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन       नई संसद में सुरंग, रास्ता जाएगा पीएम आवास तक       Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन       अलवर में मिला संदिग्ध कबूतर, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट       नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती