आपके कपड़ों का रंग भी बदल सकता है आपकी किस्मत, जानिए

आपके कपड़ों का रंग भी बदल सकता है आपकी किस्मत, जानिए

अक्सर रंग हमारे जीवन में खुशहाली लाने का का काम करते है। इससे हमारी जिंदगी भी रंगीन लगने लगती है। प्रत्येक दिन की अपनी अहमियत, रंग और ऊर्जा होती है। ज्योतिष के अनुसार, अगर दिन के अनुसार रंग का चयन करके कपड़े पहने जाएं तो उस दिन की ऊर्जा और ज्यादा प्रबल हो जाती है, साथ ही बुरे ग्रहों का असर कम होता है। 

कब और कौन से रंग के पहनने चाहिए कपड़े:

सोमवार का स्वामी चंद्र होता है जो कि शीतलता का प्रतीक है। इस दिन सफेद, क्रीम, हल्के गुलाबी, आसमानी तथा हल्के पीले रंग के कपड़े इस दिन पहने जा सकते हैं।

मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान बाबा को समर्पित है। मंगलवार के दिन चटक रंग के वस्त्र धारण करना चाहिए। इस दिन केसरिया, नारंगी, पीला, लाल रंग पहनने से भीतरी उत्साह तथा कार्य क्षमता में वृद्धि होती है।

बुधवार का दिन प्रभु श्री गणेशजी को सर्मपित होता है। गणेश जी को हरे रंग की दूर्वा प्रिय होती है। इस दिन हरे रंग या उससे मिलते जुलते रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इसे पहनने से बुध संबंधी परेशानियां नहीं होंगी।

प्रभु श्री विष्णु को गुरुवार का दिन समर्पित होता है। इस दिन पीले रंग, सुनहरे अथवा नारंगी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इसके अतिरिक्त घर से निकलते वक़्त हल्दी का तिलक अवश्य लगाएं। 

शुक्रवार का दिन देवी मां का दिन होता है। मातारानी को लाल रंग पसंद होता है। इसलिए लाल रंग के कपड़े पहनें। इसके अतिरिक्त फूलों वाले प्रिंट के कपड़े धारण करें।

शनिवार का दिन कर्मफल दाता शनि देव को समर्पित है। शनिदेव को काला, नीला रंग प्रिय होता है। शनिवार के दिन काला, गहरा भूरा, गहरा नीला, जामुनी, बैंगनी आदि गहरे रंग के वस्त्र धारण करना चाहिए।

रविवार सूर्य देव का दिन माना जाता है। सूर्यदेव को भी लाल रंग बहुत प्रिय है। इस दिन लाल, नारंगी तथा पीले और सुनहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे तेज में बढ़ोतरी होती है।


लॉकडाउन में घर में रहने से बिगड़ रहे है पार्टनर संग रिश्ते, रोमांटिक पलों के लिए करें ये काम

लॉकडाउन में घर में रहने से बिगड़ रहे है पार्टनर संग रिश्ते, रोमांटिक पलों के लिए करें ये काम

आजकल कोरोना का असर हर कहीं दिखाई दे रहा है। इसका असर रिश्तों पर भी खासा नजर आया है। लॉकडाउन के दौरान लोग अपने-अपने घरों पर रहने को मजबूर हैं क्योंकि मौजूदा समय में घर से बाहर जाना सुरक्षित नहीं है। जिसके चलते कई पति-पत्नी के रिश्ते में खटास भी आ रही है। वहीं, अगर आपकी भी अपने पार्टनर से बन नहीं रही है, तो कुछ तरीके हैं जो शायद आपकी मदद कर पाएं। 

रोमांटिक पलों के लिए करें ये काम

कई लोगों की आदत होती है कि पूरा गुस्सा वो अपने पार्टनर पर निकालते हैं। इससे रिश्ते में खटास आना स्वाभाविक है। इसलिए आपको अपने प्यार के रिश्ते में गलतफहमी नहीं होने देनी है। 


पार्टनर संग रोमांटिक पल बिताने का इससे अच्छा समय शायद ही फिर कभी मिल पाए। ऐसे में आपको मोबाइल की जगह अपने पार्टनर से बातें करनी है और उनके साथ समय बिताना है।

आप घर पर अपने पार्टनर के साथ हैं, तो दोनों को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए। सम्मान करने से प्यार बढ़ता है और रिश्ते में खटास नहीं आती है।


प्यार के रिश्ते में तो भरोसे का अहम रोल होता है। अगर आपका पार्टनर किसी से फोन पर हंस-हंसकर बात कर रहा है, किसी के बारे में ज्यादा बातें कर रहा है तो इसका मतलब ये नहीं कि आप उन पर शक करने लगें।


आज आधी रात से Delhi Airport के टर्मिनल-2 पर बंद हो जाएंगी विमान सेवाएं       फिर बढ़ रहे गोल्ड के दाम, चांदी में भी दिखा उछाल       कहीं आप तो ज्यादा समय तक नहीं रोकती हैं पेशाब, हो सकती है ये खतरनाक दिक्कत       लॉकडाउन में घर में रहने से बिगड़ रहे है पार्टनर संग रिश्ते, रोमांटिक पलों के लिए करें ये काम       सना मकबूल ने बढ़ाया इंस्टा का तापमान, शेयर की बोल्ड फोटोज       अगर पैसे कमाने के बावजूद घर में नहीं टिकता है पैसा, तो अपनाएं ये टिप्स       लॉकडाउन बना है आपके प्यार में अड़चन तो दूर रहकर भी ऐसे कर सकते हैं प्रेम       भारतीय मर्द अपनी होने वाली पत्नी में चाहता है यह खूबियां       महिलाओं की ये गलतियां बन सकती हैं प्राइवेट पार्ट में इन्फेक्शन की वजह       अगर कोशिशों के बावजूद नहीं हो पा रही है प्रेग्नेंट तो अपनाए ये तरीके       अगर काम के दौरान थक गयी हैं आपकी आँखें तो ऐसे करें रिलैक्स       अगर आप भी जीवन में अकेलापन महसूस करते है तो अपनाए ये खास टिप्स       लम्बे समय तक ब्यूटीफुल और यंग दिखने के लिए फॉलो करें ये उपाय       अपने चेहरे को चमकदार और खूबसूरत बनाये रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स       म्यूजियम में सजाब्रिटेन में गिरा यह उल्कापिंड आखिर क्यों है इतना खास?       OMG! सोने की अंगूठी 'पहनकर' तैरती मिली छोटी सी मछली, लोगों ने कहा...       गाजा में हमलों पर UNSC में दिखे 'आंसू'इजरायल ने हमास को दिया दोष, फिलिस्तीन ने कहा...       बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पर हमले को बताया 'आत्मरक्षा', कहा...       जलवायु बदलाव से सिकुड़ रही है वायुमंडल की परत       पाकिस्तान के सिंध प्रांत में चक्रवाती तूफान ताउते का खतरा