नीम्बू पर नम्बर लिखकर करें ये टोटके, दिखने लगेंगे ये चमत्कार

नीम्बू पर नम्बर लिखकर करें ये टोटके, दिखने लगेंगे ये चमत्कार

भारत एक ऐसा देश है जहाँ पर देवी-देवताओं पर सबसे ज्यादा विश्वास किया जाता है और इनके अलावा अगर कुछ और माना जाता है तो वह है तांत्रिक विद्या या फिर जादुई टोटके। अगर आप नही जानते हो तो जान लें क्योंकि ये जहाँ आपके लिए फायदेमंद है तो वहीँ दूसरी तरफ इनसे अनजान रहना घातक भी सिद्ध हो सकता है। 
नीम्बू के टोटके:

# नींबू मिर्ची लगाकर बुरी नजर से दूर रखने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। क्या आप ये बात जानते है कि हमारे देश में ऐसे बहुत से छोटी जगह है जहाँ पर लोग नींबू का प्रयोग तान्त्रिक विद्या के लिए करते है।

# एक नींबू लेना है जो की पूरी तरह से पीला हो, उसके बाद उस नींबू के ऊपर लाल रंग की स्याही से एक नंबर लिखना है और वह नंबर है 307। 

# यह नंबर लिखने के बाद इसे लाल रंग के धागे में लपेटना है और इसे एक ऐसी जगह पर छुपाना है  जहां पर किसी की नजर ना पड़े। आपको रोजाना कोई ना कोई चौका देने वाले फायदे होंगे।

# जिस घर में नींबू का पेड़ लगाया जाता है वहां पर कोई भी बुरी आत्मा नही आती है और उसके चारो ओर का वातावरण भी शुद्ध हो जाता है। नींबू का पेड़ घर और उसके आसपास के वास्तुदोष को भी खत्म करता है।

# अधिकाँश लोगो को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नही मिलती है तो उन लोगो के लिए ये टोटका बेहद जरुरी है कि वे हनुमान जी के मंदिर नींबू व् 4 लौंग लेकर जाए। 

# अगर आपका बिजनेस बहुत मंदा चल रहा है या आपकी दूकान पर सेल अच्छी नही हो रही हो तो आप एक नींबू को जहाँ आप काम करते हो, वहां की चारों दीवारों पर नींबू स्पर्श करवाने से काम से बन जाएगा।


घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व होता है। कभी-कभी सभी सुख सुविधाओं के होने के बाद भी घर में हमेशा अशांति बनी रहती है, हमेशा कलह का माहौल रहता है। अगर आप अपने घर की कलह को दूर करके अपने परिवार में सुख और शांति लाना चाहते है तो कुछ ज्योतिष उपाय करने होंगे।

घर में शांति लाते है ये ज्योतिष उपाय:

अगर आपके घर में हमेशा कलह का माहौल रहता है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर के बाहर सफ़ेद आंकड़े का पौधा लगाए, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने घर के हर कोने में गोमूत्र या गाय के दूध में गंगा जल मिलाकर छिड़काव करे, इससे घर शुद्ध होता है और घर की नकारात्मकता कम होती है।

रोज़ाना सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे में जल डाले और इनके सामने घी का दीपक जलाये और इनकी सात परिक्रमा करें। 

सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर उनको दूध में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति आती है।