डरावने सपनों से छुटकारा पाने के लिए करें यह आसान उपाय

डरावने सपनों से छुटकारा पाने के लिए करें यह आसान उपाय

नींद में सपने आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है, सपने में सभी को सामन्य चीजे दिखाई देती है पर कुछ लोगो को बहुत बुरे और डरावने सपने आते है। जिसके कारण वो नींद से डर कर उठ जाते है और दिन में भी उनके मन में भय बना रहता है, आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप इन बुरे सपनो से छुटकारा पा सकते है....

1. अगर आपको रात में बुरे सपने आते है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए नितमित रूप से अपने घर के मंदिर में सुबह और शाम तिल के तेल का दीपक जलाये।

2. सूर्य भगवान को भी जल चढाने से बुरे सपनो से छुटकारा मिलता है।

3. बुरे सपनो से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से भगवान् शिव की पूजा करे और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करे।

4. जिस घर में रोज़ाना ब्रम्हा विष्णु और महेश की पूजा की जाती है वहां पर कभी भी नकारात्मकता का वास नहीं होता है, और घर में रहने वाले व्यक्ति को बुरे सपने नहीं आते है।


हर स्त्री को करनी चाहिए इतनी बार शादी, तभी पूरा होता है उनका जीवन

हर स्त्री को करनी चाहिए इतनी बार शादी, तभी पूरा होता है उनका जीवन

आप की शादी से पहले से दुल्हन का स्वामित्व 3 लोगों को सौंपा जाता है। विवाह के समय जब पंडित आपको विवाह का मंत्र पढ़ा रहा होता है तब आप मंत्र का मतलब नहीं समझते हैं। असल में वैदिक परंपरा में नियम है कि स्त्री अपनी इच्छा से चार लोगों को पति बना सकती है। इस नियम को बनाए रखते हुए स्त्री को पतिव्रत की मर्यादा में रखने के लिए विवाह के समय ही स्त्री का संकेतिक विवाह तीन देवताओं से करा दिया जाता है।

4 पतियों से होती है स्त्री की शादी:

इसमें सबसे पहले किसी भी दूल्हन (कन्या) का पहला अधिकार चन्द्रमा को सौंपा जाता है, इसके बाद विश्वावसु नाम के गंधर्व को और तीसरे नंबर पर अग्नि को और अंत में उसके पति को सौंपा जाता है। 

इसी ही वैदिक परंपरा के कारण ही द्रौपदी एक से अधिक पतियों के साथ रही थी। और फिर अंत में आपको दुल्हन का हाथ सोप जाता है।