अगर सपने में दिख जाए नोट तो समझ लें खुल गए किस्मत के ताले

अगर सपने में दिख जाए नोट तो समझ लें खुल गए किस्मत के ताले

सपने देखने से हमें ऊंचाइयों की पहचान होती है। हर संपना इंसान से किसी न किसी तरह से जु़ड़ा होता है जो भी सपना हम देखते हैं वह इंसान के जीवन को किसी न किसी तरह से प्रभावित करने वाला होता है ऐसे ही आज हम आपको सपने में धन देखने सम्बिधत जानकारी बताने जा रहे हैं। अगर आप अपने सपने में धन देखते हैं तो यह भविष्य में होने वाली किसी अच्छी घटना का संकेत होता है। 

क्या होते है संकेत:

# सपने में पैसा देखना व्यक्ति को किसी बड़े धन लाभ का संकेतक होता है। इसलिए सपने में यदि आप ऐसा देखते हैं तो इसका अर्थ है कि कहीं से भी आपको बहुत सारा पैसा मिलने वाला है।

# सपना इस बात का पूर्व संकेत देता है कि आपको बिना मेहनत बहुत सारे पैसे मिलने वाले हैं। लेकिन अगर आप सपने में सिक्का देखते हैं तो यह दरिद्रता का सूचक है।

#  इसके अलावे सपने में कागज का नोट देखना साक्षात् लक्ष्मी के आने की सूचना देता है।

# सपने में नोट देखना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ज्योतिषों के अनुसार ऐसा सपना धन लाभ की ओर संकेत करता है। 

# सपने में कागज के नोट देखना आने वाले समय में बिना मेहनत किए कहीं से धन प्राप्ति की तरफ संकेत देता है।


घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व होता है। कभी-कभी सभी सुख सुविधाओं के होने के बाद भी घर में हमेशा अशांति बनी रहती है, हमेशा कलह का माहौल रहता है। अगर आप अपने घर की कलह को दूर करके अपने परिवार में सुख और शांति लाना चाहते है तो कुछ ज्योतिष उपाय करने होंगे।

घर में शांति लाते है ये ज्योतिष उपाय:

अगर आपके घर में हमेशा कलह का माहौल रहता है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर के बाहर सफ़ेद आंकड़े का पौधा लगाए, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने घर के हर कोने में गोमूत्र या गाय के दूध में गंगा जल मिलाकर छिड़काव करे, इससे घर शुद्ध होता है और घर की नकारात्मकता कम होती है।

रोज़ाना सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे में जल डाले और इनके सामने घी का दीपक जलाये और इनकी सात परिक्रमा करें। 

सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर उनको दूध में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति आती है।