महिलाएं भूलकर भी ना करें ये काम वरना लग जायेगा कलंक

महिलाएं भूलकर भी ना करें ये काम वरना लग जायेगा कलंक

अक्सर महिलाएं अंजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिसका उन्हे नुकसान झेलना पड़ता हैं और आज हम आपसे इन्ही गलतियों के बारे में चर्चा करने वाले हैं। तो चलिए देखते हैं कौन से वह काम है जो महिलाओं को नहीं करना चाहिए।

महिलाओं को नहीं करना चाहिए ये काम:

# शराब का सेवन: मनुस्मृति के अनुसार महिलाओं को शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे अच्छे-बुरे का कुछ पता नहीं चलता है। जिसके कारण कभी-कभी एक आचरण सबके सामने पेश हो जाते है। 

# दुष्ट व्यक्ति की संगत: इस बारें में मनु स्मृति में कहा गया है कि ऐसे लोगों से संगत करना आपके आने वाले कल के लिए काल बन सकता है। आप किसी बड़ी मुश्किल में फंस सकते है।

# पति से अलग रहना: पत्नी को पति से अलग नहीं रहना चाहिए। अगर पति पर कोई संकट आए तब भी उसे छोड़कर नहीं जाना चाहिए। अगर कोई महिला अलग रहती है तो उसके चरित्र को लेकर उंगली उठाई जाती है।

# बेवजह इधर- उधर घूमना: जो महिला ऐसा करती है वह पूरी तरह से स्वच्छंद हो जाती है। जिसके बाद वह किसी का भी कहना नहीं मानती है। जिसके कारण दोनों कुलों के मान में दाग लगता है। 

# देर तक सोना: महिलाओं का असमय और देर तक सोना परिवार में क्लेश लाता है। ऐसी महिलाएं परिवार की जिम्मेदारी नहीं ले पाती है। जिसके कारण परिवार के लोगों के मन में उसके प्रति असंतोष बढ़ने लगता है। 


घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व होता है। कभी-कभी सभी सुख सुविधाओं के होने के बाद भी घर में हमेशा अशांति बनी रहती है, हमेशा कलह का माहौल रहता है। अगर आप अपने घर की कलह को दूर करके अपने परिवार में सुख और शांति लाना चाहते है तो कुछ ज्योतिष उपाय करने होंगे।

घर में शांति लाते है ये ज्योतिष उपाय:

अगर आपके घर में हमेशा कलह का माहौल रहता है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर के बाहर सफ़ेद आंकड़े का पौधा लगाए, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने घर के हर कोने में गोमूत्र या गाय के दूध में गंगा जल मिलाकर छिड़काव करे, इससे घर शुद्ध होता है और घर की नकारात्मकता कम होती है।

रोज़ाना सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे में जल डाले और इनके सामने घी का दीपक जलाये और इनकी सात परिक्रमा करें। 

सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर उनको दूध में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति आती है।