महिलाएं आकर्षक दिखने के लिए पहनती हैं ये चीजें लेकिन होता है बड़ा नुकसान

महिलाएं आकर्षक दिखने के लिए पहनती हैं ये चीजें लेकिन होता है बड़ा नुकसान

अक्सर आपने देखा होगा महिलाएं आकर्षक दिखने के लिए कई चीजों का सहारा लेती है। वो चीजें आपकी सुंदरता तो बढाती है लेकिन आपके शरीर को भी उतना ही नुकसान पहुंचाती है। यहां हम बात कर रहे हैं जींस, ब्रा स्ट्रेप और मोज़े से होने वाले नुकसानों की, जो अनजाने में स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहे हैं। 

नुकसान पहुंचाती है ये चीजें:

टाइट जींस दिखने में काफी अच्छी लगती है। लेकिन इससे आपकी कमर पर दबाव बनाता है जिससे पैरों के तरफ जाने वाला खून का बहाव रुक जाता है। जिससे पैरों में सूजन और पैरों की सुन्न पड़ने की समस्या होती है।

एक ढीली-ढाली ब्रा आपके ब्रेस्ट के साथ आपके स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचा सकती है। आपके ब्रा की खराब फिटिंग वाली स्ट्रेप या बहुत ही अधिक फीटिंग वाली स्ट्रेप कंधे की स्किन को नुकसान पहुंचा देती है।

अगर आप हाई हील की जगह फैशनेबल और ट्रेंडी सैंडल पहनती हैं और उनकी स्ट्रैप टाइट है तो वो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है। इनसे आपके पैरों में छाले हो सकते हैं।

अपने फिगर को शेप देने के लिए लड़कियां टाइट शेप वियर पहनती हैं। टाइट शेप वियर फिगर को काफी नुकसान पहुंचाते हैं। ये शरीर के मसल्स पर प्रेशर बनाते हैं जिससे शरीर में दर्द की समस्या पैदा होती है। 


कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य

कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य

हिंदू धर्म में खरमास का महत्व अधिक होता है। इसे मलमास के नाम भी जाता है। इस महीने कोई भी शुभ या धार्मिक कार्य नहीं किया जाता है। हालांकि, आध्यात्मिक कार्यों के लिए यह मास बेहद उत्तम माना गया है। यह मास भगवान विष्णु को बेहद पसंद है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब सूर्य, बृहस्पति की राशि धनु राशि या मीन राशि में प्रवेश करते हैं तब से ही खरमास आरंभ होता है। इस दौरान मांगलिक कार्य, विवाह और यज्ञोपवित जैसे शुभ कार्यों को करने की मनाही होती है। इस मास में पूजा-पाठ का महत्व बेहद विशेष है। खरमास में व्यक्ति को उपासना और भजन करना चाहिए। इससे मानसिक शांति प्राप्त होती है। आइए जानते हैं कब से शुरू हो रहा है खरमास।

कब से शुरू हो रहा है खरमास:

हिंदू पंचांग के मुताबिक, खरमास 14 मार्च 2021 से शुरू हो रहा है। यह 14 अप्रैल 2021 तक रहेगा। ऐसे में इस बीच अगर आप कोई शुभ कार्य करने का सोच रहे हैं तो आपको यह स्थगित करना होगा और 14 अप्रैल के बाद ही पूर्ण करना होगा। इस वर्ष विवाह के मुहूर्त भी अप्रैल में ही बन रहे हैं। विवाह के लिए शुक्र ग्रह की स्थिति बेहद मायने रखती है और इस समय शुक्र अस्त हैं। ऐसे में 24 अप्रैल के बाद से ही विवाह मुहूर्त शुरू होंगे।


सूर्य का राशि परिवर्तन मीन राशि में:

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस समय कुंभ राशि में सूर्य गोचर कर रहे हैं। यह मीन राशि में 14 मार्च 2021, रविवार को शाम 5 बजकर 55 मिनट पर प्रवेश करेंगे। मीन राशि गुरू की राशि मानी जाती है। इसके बाद 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश करेंगे। तब से खरमास की समाप्ति होगी।


गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति       पुरुषों की फर्टिलिटी बेहतर कर सकती है आपके किचन में मौजूद ये एक चीज़!       इन मरीजों को हेल्दी रहने के लिए रोजाना खाने चाहिए काले अंगूर       काम करने पर जल्दी थकान होती है तो स्टैमिना बढ़ाएं       बेहतरीन माउथ फ्रेशनर होने के साथ सेहत का भी रखती हैं ख्याल इलायची       क्या वज़न घटाने के लिए रात का खाना छोड़ना सही है, जानें       बारिश होगी फिर से, 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी       घातक कोरोना पर आदेश, किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन       नई संसद में सुरंग, रास्ता जाएगा पीएम आवास तक       Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन       अलवर में मिला संदिग्ध कबूतर, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट       नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती