ऐसे फिगर वाली महिला की प्रजनन क्षमता होती है बेहद विशेष

ऐसे फिगर वाली महिला की प्रजनन क्षमता होती है बेहद विशेष

वैसे तो महिलाओं का फिगर ही पुरुषों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। लेकिन एक नई रीसर्च यह बात सामने आई है कि आप पुरुषों को कितना आकर्षित करती हैं। पहले के शोध कहते थे कि अगर आपकी वेस्ट और हिप का अनुपात अगर 0.60 और 0.70 के आसपास है तो आप एक बेहद आकर्षक महिला हैं। 

शोध में हुआ खुलासा

इस अनुपात वाली महिलाओं को अच्छे स्वास्थ्य वाली भी माना जाता था। लेकिन एक रीसर्च ने इस सोच को पूरी तरह पलट दिया है। शोधकर्ताओं का कहना है कि कमर और लंबाई ही किसी महिला में निर्धारित करते हैं कि वह शारीरिक रूप से कितनी आकर्षक है। इस रीसर्च के लिए तीन बहुत ही अलग तरह के सैम्पल्स लिए गए। 


महिला जिसकी कमर 10 इंच की है जबकि वेस्ट-हिप रेश्यो 0.39 है जो किसी सामान्य युवती के औसत 0.74 रेश्यो से काफी कम है। इस थिअरी में यह भी कहा गया है कि इन्हीं विशेषताओं वाली महिलाएं बेहतर स्वास्थ्य वाली मानी जाती है और उनकी जनन क्षमता भी बेहतर होती है जो उन्हें और अधिक आकर्षक बनाती हैं।


कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य

कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य

हिंदू धर्म में खरमास का महत्व अधिक होता है। इसे मलमास के नाम भी जाता है। इस महीने कोई भी शुभ या धार्मिक कार्य नहीं किया जाता है। हालांकि, आध्यात्मिक कार्यों के लिए यह मास बेहद उत्तम माना गया है। यह मास भगवान विष्णु को बेहद पसंद है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब सूर्य, बृहस्पति की राशि धनु राशि या मीन राशि में प्रवेश करते हैं तब से ही खरमास आरंभ होता है। इस दौरान मांगलिक कार्य, विवाह और यज्ञोपवित जैसे शुभ कार्यों को करने की मनाही होती है। इस मास में पूजा-पाठ का महत्व बेहद विशेष है। खरमास में व्यक्ति को उपासना और भजन करना चाहिए। इससे मानसिक शांति प्राप्त होती है। आइए जानते हैं कब से शुरू हो रहा है खरमास।

कब से शुरू हो रहा है खरमास:

हिंदू पंचांग के मुताबिक, खरमास 14 मार्च 2021 से शुरू हो रहा है। यह 14 अप्रैल 2021 तक रहेगा। ऐसे में इस बीच अगर आप कोई शुभ कार्य करने का सोच रहे हैं तो आपको यह स्थगित करना होगा और 14 अप्रैल के बाद ही पूर्ण करना होगा। इस वर्ष विवाह के मुहूर्त भी अप्रैल में ही बन रहे हैं। विवाह के लिए शुक्र ग्रह की स्थिति बेहद मायने रखती है और इस समय शुक्र अस्त हैं। ऐसे में 24 अप्रैल के बाद से ही विवाह मुहूर्त शुरू होंगे।


सूर्य का राशि परिवर्तन मीन राशि में:

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस समय कुंभ राशि में सूर्य गोचर कर रहे हैं। यह मीन राशि में 14 मार्च 2021, रविवार को शाम 5 बजकर 55 मिनट पर प्रवेश करेंगे। मीन राशि गुरू की राशि मानी जाती है। इसके बाद 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश करेंगे। तब से खरमास की समाप्ति होगी।


गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति       पुरुषों की फर्टिलिटी बेहतर कर सकती है आपके किचन में मौजूद ये एक चीज़!       इन मरीजों को हेल्दी रहने के लिए रोजाना खाने चाहिए काले अंगूर       काम करने पर जल्दी थकान होती है तो स्टैमिना बढ़ाएं       बेहतरीन माउथ फ्रेशनर होने के साथ सेहत का भी रखती हैं ख्याल इलायची       क्या वज़न घटाने के लिए रात का खाना छोड़ना सही है, जानें       बारिश होगी फिर से, 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी       घातक कोरोना पर आदेश, किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन       नई संसद में सुरंग, रास्ता जाएगा पीएम आवास तक       Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन       अलवर में मिला संदिग्ध कबूतर, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट       नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती