इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच चल रहे इस रोमांचक मुकाबले में मैदान पर जाकर महिला स्ट्रीकर ने उतारें अपने कपड़ें , जानिये वजह

इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच चल रहे इस रोमांचक मुकाबले में  मैदान पर जाकर महिला स्ट्रीकर ने उतारें अपने कपड़ें , जानिये वजह

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का दुनिया विजेता बनने का सपना आखिरकार रविवार को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉडर्स मैदान पर बेहद नाटकीय अंदाज में 44 वर्ष बाद पूरा हो गया। सांसें थाम देने वाले आईसीसी दुनिया कप-2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर से मात दे पहली बार दुनिया विजेता का तमगा हासिल किया है व इतिहास रचा। उधर, मैच के दौरान एक महिला स्ट्रीकर ने मैदान पर जाकर दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने का कोशिश किया।

Image result for इंग्लैंड व न्यूजीलैंड , मैच,  महिला स्ट्रीकर,

दरअसल, महिला ब्लैक स्विमसूट पहने हुए थी व वह दर्शकों के स्टैंड से कूदकर पिच की तरफ दौड़ने लगी व अपने कपड़े उतारने की प्रयास करने लगी थी। महिला के कपड़ों पर 'विटली अनसेंसर्ड' लिखा हुआ था। इसी दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उसे बहुत ज्यादा मशक्कत के बाद पकड़ लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला स्ट्रीकर का नाम ऐलेना वुलिट्स्की है, जो कि अपने बेटे विटली डोरोवेट्सकी की एक एडल्ट वेबसाइट का प्रमोशन करती है। बता दें कि यूट्यूबर विटाली डोरोवेट्सकी एक एक्स-रेटेड पोर्न-प्रैंकिंग वेबसाइट का मालिक है।

इससे पहले लिवरपूल व टोटेनहम के बीच खेले गए यूईएफए चैंपियंस लीग के फाइनल में विटली की गर्लफ्रेंड किन्से वोलांसकी ने भी कुछ इसी तरह एडल्ट वेबसाइट का प्रचार किया था।

रोमांचक मुकाबला
इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला हर अर्थ में ऐतिहासिक रहा। इंग्लैंड को जीतने के लिए न्यूजीलैंड से 242 रनों की चुनौती मिली थी, लेकिन बेन स्टोक्स की नाबाद 84 वजोस बटलर की 59 रनों की पारियों के बाद भी इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई व दोनों टीमों का स्कोर टाई रहा।

मैच सुपर ओवर में गया। यह दुनिया कप का पहला फाइनल था जो सुपर ओवर में गया। व यहीं मैच का असल रोमांच व नाटक प्रारम्भ हुआ। इंग्लैंड ने सुपर ओवर में 15 रन बनाए वकीवी टीम के सामने 16 रनों का लक्ष्य रखा। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड जीतती दिख रही थी। उसे आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे लेकिन बना एक रन व स्कोर बराबर हो गया। ऐसे में इंग्लैंड को इस मैच में न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउंड्रीज लगाने के कारण जीत मिली।