Vivo इस सीरीज में लॉन्च कर सकता हिया ये 6 नए स्मार्टफोन्स

Vivo इस सीरीज में लॉन्च कर सकता हिया ये 6 नए स्मार्टफोन्स

भारतीय मार्केट में Vivo ने व तेजी से बढ़ने के लिए नयी U-सीरीज को लाने की तैयारी कर रहा है। Vivo इस सीरीज में 6 नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है। भारतीय मार्केट में अन्य चीनी कंपनियों Xiaomi, Oppo व Realme से मिल रही चुनौती के लिए इस नए सीरीज को Rs 10,000-Rs 20,000 के प्राइस रेंज में लॉन्च करेगा। Vivo की खास बात ये है कि यह अपने स्मार्टफोन्स को औनलाइन के साथ ही ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से भी एग्रेसिविली बेचता है। ऐसे में अन्य चीनी Smart Phone निर्माताओं को Vivo से कड़ी चुनौती मिलनी तय है। आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

Image result for Vivo

पिछले दिनों ही कंपनी ने अपने Z सीरीज को औनलाइन एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट के तौर पर पेश किया था। इस Smart Phone को Rs 14,990 की शुरुआती मूल्य में लॉन्च किया गया था। इस Smart Phone को हिंदुस्तान में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसके विशेषता की बात करें तो ये कंपनी का पहला ऐसा Smart Phone है जिसे पंच-होल डिस्प्ल के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, साथ ही फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा व फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Vivo ने हाल ही में अपने नए S1 सीरीज को हिंदुस्तान में लॉन्च किया है। इस Smart Phone को 32 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे व स्टाइलिश डिजाइन के साथ पेश किया गया है। कंपनी का मुख्य फोकस Rs 8,000- Rs 20,000 के सेग्मेंट को कैप्चर करना है। Counterpoint के लेटेस्ट डाटा के मुताबिक, Vivo की भारतीय बाजार शेयर में पिछली तिमाही में 1 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद कंपनी अब इस नए सीरीज के साथ बाजार में वापसी करने की प्रयास करेगी। इस नए U सीरीज को इस फेस्टिव सीजन में ही लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फेस्टिव सीजन में अपने बाजार शेयर को 40 फीसद तक बढ़ाना चाहती है। Vivo के इस नए U सीरीज के किसी भी डिवाइस के नाम व विशेषता के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि इस नए सीरीज को वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले कंपनी अपने बजट रेंज वाले Y सीरीज में भी इस वर्ष इसी फीचर के साथ Vivo Y12, Y15 व Y17 को लॉन्च किया है।