उत्तर प्रदेश : गांव लौटे पीड़ित ने बताई सिपाही की गंदी करतूत, फिर बहन ने भी खोला खाकी का काला चिट्ठा

उत्तर प्रदेश : गांव लौटे पीड़ित ने बताई सिपाही की गंदी करतूत, फिर बहन ने भी खोला खाकी का काला चिट्ठा

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सुमेरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी से मेल मिलाप के विरोध पर सिपाही ने उसके चचेरे भाई को पकड़ लिया. इसके बाद एक शिकायती लेटर के जरिये उस पर गालीगलौज कर रुपये मांगने की रिपोर्ट दर्ज कर ली. लेकिन मुद्दे के तूल पकड़ने पर पुलिस ने युवक को थाने से जमानत पर छोड़ दिया. छूटने के बाद बुधवार देर शाम नाराज युवक ने साथियों के साथ पुलिस चौकी पर चढ़ाई कर दी.

Image result for सिपाही की गंदी करतूत

सिपाहियों के साथ गालीगलौज कर पुलिस की बाइक तोड़ दी. इस बीच मौका पाते ही चौकी में उपस्थित सिपाही भाग निकले. सूचना पर पुलिस फोर्स गांव के लिए रवाना हुआ. हमले में एक सिपाही के घायल होने की सूचना है.

सुमेरपुर थाने के एक पुलिस चौकी में तैनात सिपाही का एक किशोरी से मेल मिलाप चल रहा है. ग्रामीणों ने कई बार सिपाही को आपत्तिजनक स्थित में देखा, लेकिन पुलिस के खौफ से किसी ने मुंह नहीं खोला. इधर किशोरी के चचेरे भाई ने इस मुद्दे में सिपाही से विरोध किया तो उसे नागवार गुजरा. सिपाही उसे घर से पकड़कर ले गया व हाथापाई के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी. मगर दबाव पड़ने पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया. गांव लौटे पीड़ित ने बोला उसकी चचेरी बहन को सिपाही पिछले एक वर्ष से परेशान कर रहा है.

उसे एक मोबाइल दिया है व उससे बात करता है. विरोध पर उसे थाने ले गया था. थाने में आरोपी सिपाही के अतिरिक्त अन्य पुलिस कर्मियों ने उसे मारापीटा है. बोला उसे दोनों कानों से सुनाई नहीं दे रहा है. इस मुद्दे में सिपाही ने बोला बड़ाकछार निवासी बृजेंद्र सिंह ने उसके विरूद्ध शिकायत की थी. इसी मुद्दे में उसे पकड़ा था. अपर पुलिस अधीक्षक एसके सिंह ने बताया चौकी में तैनात सिपाही का किसी बात को लेकर विरोध था.

जिसे वहां से हटाकर इंगोहटा चौकी भेजा है. बोला सिपाही पर लगाए गए आरोपों की जाँच कराई जा रही है. सिपाही दीपराज चौधरी पर इंटर की छात्रा ने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए सीओ अनुराग सिंह के सामने बयान दर्ज कराए हैं. पीड़िता ने बोला कि सिपाही की हरकत उसके भाई के देख ली व विरोध जताया.

यही वजह है सिपाही भाई को पकड़ कर ले गया. यही नहीं हाथापाई कर थाने में बंद रखा. छात्रा के साथ आए सपा के पूर्व विधायक से सीओ ने बोला कि इस मुद्दे में कार्रवाई होगी. वहीं किशोरी के भाई के साथ हाथापाई के बाद चौकी में तोड़फोड़ को लेकर पुलिस ने 15-20 अज्ञात लोगों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज की है.