इस आसान उपायें से करें छोटी आँखों का मेकअप लगेंगी इतनी ज्यादा सुन्दर

इस आसान उपायें से करें  छोटी आँखों का मेकअप लगेंगी इतनी ज्यादा सुन्दर

छोटी आंखों पर मेकअप करना कोई सरल कार्य नहीं है इसके लिए कुछ स्पेशल टिप्स की जरुरत होती है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ मेकअप टिप्स जिनकी सहायता से आप छोटी आँखों को बड़ा दिखा सकती है तो आइये जानते है इनके बारे में. । ।Image result for छोटी आँखों में मेकअप के लिए अनुसरण

काजल :छोटीआंखों पर काजललगाते वक्त भी आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए. अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आप काजल सिर्फ अपनी आंखों के एंड में लगा सकती हैं. इसके अतिरिक्त अगर आप पूरी आंख पर काजल लगा रही हैं तो एंड में ले जाकर उसे ऊपर की ओर टच दें. इसके अतिरिक्त आप अंदर की तरफ व्हाइट कलर की पेंसिल लगाएं या फिर हल्का सा व्हाइट आईशैडो से उसे आउटलाइन करें.

ऑय लाइनर :जिनकी आंखें छोटी होती हैं उन्हें हमेशापतला आईलाइनरलगाना चाहिए व मोटे लाइनर से बचना चाहिए. क्योंकि मोटा लाइनर लगाने से आंखें छोटी व पतली दिखती हैं. पतले लाइनर के साथ आप हैवी मस्कारे का इस्तेमाल कर सकती हैं. अगर आप चाहें तो आंखों में लाइनर लगाकर उसे स्मजी लुक भी दे सकती हैं. इससे आंखें बड़ी व खूबसूरत लगती हैं.

आईशैडो :आईशैडो का कलर भी आंखों की शेप बताने में बड़ी किरदार निभाता है. छोटी आंखों पर हमेशा हल्के रंग का आईशैडो लगाएं. प्रयास करें कि आप न्यूटल यागोल्ड व सिल्वरजैसे कलर का यूज़ करें. इसके अतिरिक्त आप अपर वाटर लाइन पर भी ब्लैक लाइनर का प्रयोग करें. इससे आंखें तो बड़ी लगेंगी ही साथ ही आपकी लैशेज भी घनी और आंखें बड़ी नजर आएंगी. इन टिप्स को अनुसरण कर आप भी अपने आँखों को सुन्दर लुक दीजिये.