इस महिला ने 17 बच्चों को एक साथ जन्म देकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड देखे आप भी...

इस महिला ने 17 बच्चों को एक साथ जन्म देकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड देखे आप भी...

पिछले कुछ दिनों से ट्विटर और फेसबुक पर एक ऐसी कहानी वायरल हो रही है जिसने सभी को चौका दिया है. प्रेग्नेंट लेडी के बारे में ये सुना होगा कि वो दो बच्चों को एक साथ जन्म देगी या फिर 3 या 4 . हालाँकि ये भी ज्यादा होते हैं लेकिन ऐसी ही एक कहानी सामने आरही है जो बेहद ही हैरानी भरी है. बता दें, यह कहानी एक गर्भवती महिला की है जिसका नाम कैथरीन ब्रिज है. आप भी यकीन नहीं करेंगे कि कहानी यह है कि इस महिला ने 17 बच्चों को एक साथ जन्म देकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इसकी तीन तस्वीरें वायरल हो रही हैं. आइये आपको भी बता देते हैं उनकी ये तस्वीर.

Image result for इस महिला ने 17 बच्चों को एक साथ जन्म देकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पहली तस्वीर में गर्भवती कैथरीन ब्रिज सेल्फी लेती दिख रही है, जिसका पेट असामान्य दिख रहा है. दूसरी तस्वीर में महिला कुछ बच्चों के साथ लेटी नजर आ रही है. तीसरी तस्वीर में एक पुरुष बहुत सारे बच्चों के साथ बैठा है. पोस्ट में बताया गया कि कैथरीन ब्रिज ने एक साथ सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. बता दें, पोस्ट के साथ फेसबुक यूजर ने Women Daily Magazine के एक आर्टिकल का लिंक भी पोस्ट किया है. अब ये बात सुनकर हर कोई हैरान कि ऐसा कैसे हो सकता है. पर सच कुछ और ही है.

बता दें, यह एक सामान्य गर्भवती महिला की तस्वीर थी, जिसकों फोटोशॉप्ड किया गया था. तस्वीरों को रिवर्स सर्च करने पता चला कि महिला की तस्वीर फोटोशॉप्ड है. वहीं, तीसरी तस्वीर 7 साल पुरानी है जिसमें आदमी बच्चों के साथ बैठा है. इस व्यक्ति का नाम Robert M Biter है, जो अमेरिका में एक प्रसूति और स्त्री-रोग विशेषज्ञ है. रॉबर्ट ने इस तस्वीर को अपनी फेसबुक पेज के कवर पर लगा रखा है. इसलिए महिला के 17 बच्चों को जन्म देने वाला दावा गलत है. असल में यह अफवाह ‘Women news Daily Magazine(WNDR)’ नाम की एक वेबसाइट के आर्टिकल से फैली. इस आर्टिकल का शीर्षक ‘Mother Gives Birth To 17 Babies At Once’ तो सिर्फ एक कहानी ही है.