ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में अपने नाम किए 27 विकेट, फिर भी नही बन सका चैम्पियन

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में अपने नाम किए 27 विकेट, फिर भी नही बन सका चैम्पियन

रविवार को लॉडर्स के मैदान पर खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने पहली दुनिया कप का खिताब जीता. इंग्लैंड ने दुनिया कप के सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया को हराया था. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 27 विकेट अपने नाम किए. इससे पहले 2015 के दुनिया में भी स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया था, वो न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे.

Image result for क्रिकेट वर्ल्ड कप, खतरनाक गेंदबाजी,

विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के अच्छे प्रदर्शन की एक बड़ी वजह मिचेल स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी भी थी. ऑस्ट्रेलिया के अच्छे प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टूर्नामेंट के लीग राउंड में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक मैच हारी थी.

लॉकी फग्र्यूसन सूची में दूसरे जगह पर रहे

विश्व कप 2019 के फाइनल में हारने वाली न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन 9 मैचों में 21 विकेट लेकर सूची में दूसरे जगह पर रहे. 2019 की नई दुनिया चैम्पियन इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने सारे टूर्नामेंट के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया. आर्चर ने दुनिया कप के 11 मैचों में 20 विकेट झटके.

सूची में बुमराह पांचवे जगह पर रहे

अपने पहले ही मैच में हिंदुस्तान के पांच बल्लेबाजों को आउट करने वाले बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान8 मैचों में 20 विकेट लिए व वो चौथे जगह पर रहे.संसार के नंबर-1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 9 मुकाबलों में 18 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा व वो इस सूची में पांचवे जगह पर रहे.