चिदंबरम के वकीलों द्वारा प्रातः काल 10:30 बजे की गई ये मांग

चिदंबरम के वकीलों द्वारा प्रातः काल 10:30 बजे  की गई ये मांग

INX मीडिया हेराफेरी केस में उच्चतम न्यायालय द्वारा बुधवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता व देश के पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम याचिका खारिज कर दी गई है। चिदंबरम के वकीलों द्वारा प्रातः काल 10:30 बजे जस्टिस एनवी रमन्ना की बेंच से जल्‍द सुनवाई की मांग की गई तो, जस्टिस रमन्ना की बेंच द्वारा याचिका पर सुनवाई से मना कर दिया गया है व इस याचिका को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के पास फ़िलहाल भेजा है।

Image result for चिदंबरम

पी। चिंदबरम के एडवोकेट कपिल सिब्‍बल की तरफ से न्‍यायालय से आग्रह किया गया है कि उनकी अपील को जल्द सुना जाए, हालांकि इसका सॉलिसिटर जनरल की तरफ से यह कहते हुए विरोध किया गया है कि यह मुद्दा गंभीर है व इस पर कपिल सिब्बल ने बोला है कि हमें गिरफ्तारी का भय है। हमारी याचिका को सुन लीजिए। जस्टिस रमन्ना डरा इस केस में बोला कि मुख्य न्यायाधीश खुद तय करेंगे कि कब व कौन इस पर सुनवाई करेगा।

ED ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

साथ ही आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि उच्चतम न्यायालय से पी। चिदंबरम को तुरंत गिरफ्तारी पर राहत मिलने से बहुत बड़ा झटका भी लगा है। वहीं दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पी। चिदंबरम के विरूद्ध लुकआउट सर्कुलर भी जारी हुआ है। यानी अब पी। चिदंबरम अगर देश से बाहर जाने की प्रयास करते हैं तो एयरपोर्ट पर ही उन्हें पकड़ा जा सकता है।