गर्दन के कालेपन को दूर कर उसे सुंदर बन देंगे यह टिप्स, लोग देखते ही कहेंगे...

 गर्दन के कालेपन को दूर कर उसे सुंदर बन देंगे यह टिप्स, लोग देखते ही कहेंगे...

गर्दन का काला पड़ना आज लोगो की आम समस्या हो गई है. लेकिन ये आपको शर्मिदा भी कर सकता है. गर्दन के काला पड़ने से हम कोई भी मंदपसन्द आउटफिट नही पहन पाते है. अगर आप बैकलेस पहनते हैं या फिर अपने बालों को ऊपर की ओर बांध लेते हैं जिससे आपकी गर्दन भी दिखाई देती हैं. अपनी गर्दन के कालेपन को दूर करके सुन्दर और आकर्षित बनाने के लिए कुछ आसान से घरेलू तरीके अपनाकर हम अपनी काली गर्दन को चेहरे की तरह निखार सकते है. तो आइये जानते है कुछ आसान से 5 घरेलू नुस्खे.

* एक कप में कच्चा दूध लेकर इसमें रुई का टुकड़ा डुबोएं बाद में अपनी गर्दन के उस भाग पर लगाएं, जहाँ आपको काली त्वचा हो रही है. सप्ताह में असा २ बार करने से गर्दन के का कालापन दूर होने लगेगा.

* गर्दन का कालापन दूर करने का एक आसान तरीका है एलोवेरा. एलोवेरा की एक डंडी तोड़ कर इसे बीच में से फाड़ ले. इसमें मौजूद जेल का भाग बाहर निकाल लें और अपनी गर्दन के उस भाग पर लगाएं .अपनी त्वचा पर इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठन्डे पानी से धो लें.

* प्राकृतिक रूप से टमाटर त्वचा के काले पड़ गए भागों को साफ़ करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. टमाटर का एक भाग काट ले और इसके रसभरे भाग को अपनी गर्दन पर रगड़ें, जिस जगह पर कालापन पड़ गया है. इसका प्रयोग करने के 20 मिनट बाद इसे सादे पानी से धो लें.

* आलू का जूस अपनी गर्दन पर लगाने से भी गर्दन का कालापन दूर होने लगता है और गर्दन के रंगत को भी बड़ा देता है.