इन बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ भूटान में बर्थडे मनाने पहुंचे भारतीय टीम के यह खिलाडी, जाने

इन बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ भूटान में बर्थडे मनाने पहुंचे भारतीय टीम के यह खिलाडी, जाने

भारतीय कैप्टन विराट कोहली ने अपना बर्थडे पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में सेलिब्रेट किया। विराट व अनुष्का ने अपनी भूटान यात्रा की कुछ फोटोज़ भी अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर की हैं जिन्हें लोग बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं। भूटान जोकि हिंदुस्तान का पड़ोसी प्रदेश है घूमने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित होने कि सम्भावना है। अगर आप कम बजट में विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो भूटान जरूर जाएं। यह बेहद खूबसूरत व प्राकृतिक दृश्यों से भरपूर है। आइए जानते हैं भूटान में आप किस किस स्थान घूम सकते हैंImage result for अनुष्का विराट

दोचूला पास: भूटान का दोचूला पास सैलानियों को बहुत ज्यादा आकर्षित करने वाला है। यहां बौद्ध मंदिर व 108 स्तूप बने हुए हैं। यह थिंपू से पुनाखा के रास्ते होते हुए 25 किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है।


पुनाखा जोंग: अगर आप आत्मिक शांति की लताश में है तो आपको पुनाखा जोंग की सैर करनी चाहिए। पुनाखा जोंग भूटान का सबसे बड़ा व मशहूर बौद्ध मंदिर है। सैलानी यहां जाने के लिए भूटान की प्राचीन व पारंपरिक शैली में बने पुल का प्रयोग करके मंदिर में पहुंचते हैं।

टाइगर नेस्ट: टाइगर नेस्ट भूटान का राष्ट्रीय स्मारक है। ये एक बेहद मुश्किल पहाड़ी रास्ते के आखिरी किनारे पर बना है। यह एक बौद्ध मैथ है जो घाटी की सतह से लगभग 900 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

हा वैली: अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं व हरियाली से भरपूर नजारों का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो आपको हा वैली जरूर घूमने जाना चाहिए। यहां मुंह से टकराते ठंडी हवा के झोंके आपकी सारी थकान छू मंतर कर देंगे। वहीं पहाड़ी पर लटके खूबसूरत झंडे इसकी खूबसूरती व भी बढ़ा देते हैं।