इन दिनों देश में मॉब लिंचिग का शिकार हुए लोगों के परिवारों से मिले नसीरुद्दीन ने रखा अपना ये पक्ष

 इन दिनों देश में मॉब लिंचिग का शिकार हुए लोगों के परिवारों से मिले नसीरुद्दीन ने रखा अपना ये पक्ष

बॉलीवुड के महान एक्टर नसीरुद्दीन शाह इन दिनों देश में मॉब लिंचिग का शिकार हुए लोगों के परिवारों से मिल रहे हैं. हाल में वह मुंबई के एक प्रोग्राम में पहुंचे. इस प्रोग्राम में उन्होंने मॉब लिचिंग में मारे गए परिवारों से बात की साथ ही देश में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं पर अपना पक्ष रखा.

Image result for र नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह ने कहा, 'उन परिवारों के बारे में सोचिए जिनके घर के लोगों को कोई आए व मार कर चला जाए. उन परिवारों ने असहनीय दर्द झेला है. हम उनकी कल्पना भी नहीं कर सकते। 'जिन लोगों ने यह दर्द झेला है. वे हमसे कई गुना ज्यादा दर्द झेल चुके हैं. उनके साहस को सलाम करना चाहिए. उनकी तुलना में हमने दो प्रतिशत भी दर्द नहीं झेला है. इस मामलों पर बोलते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे कई बार देशद्रोही बताया जाता है व कई बारी पाक चले जाने की सलाहें भी मिलती हैं. लेकिन हकीकत कहूं तो ये सुनने के बाद होने वाले दर्द की कोई तुलना उस दर्द से नहीं है, जिसमें लोगों को भीड़ मार दे रही है. '

एक्टर ने बोला कि मेरा साथ व मेरी सहानुभूति हमेशा उन परिवारों के साथ रहेगी, जिन्होंने यह दर्द देखा है. चाहे इसके लिए मुझे कोई देशद्रोही कहे या जो भी कहे. असल में ऐसी टिप्पण‌ियां सुनने से होने वाला कष्ट हकीकत कहें तो कुछ भी नहीं. लेकिन अगर किसी के परिवार के मेम्बर को भीड़ मारकर चली जाए तो क्या हालत होती होगी.