रिलीज से चार दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर हिंदुस्तान ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

रिलीज से चार दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर हिंदुस्तान ने  बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

Bharat Box office Collection: सलमान खान व कटरीना कैफ की फिल्म 22 दिनों में हिंदुस्तान वर्ल्डवाइड 325 करोड़ की कमाईकर चुकी है. घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म की गति 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद धीमी हो गई है. सलमान खान की हिंदुस्तान 5 जून को ईद के मौके पर रिलीज हुई थी व शानदार कमाई करते हुए फिल्म ने 42.30 करोड़ की ओपनिंग ली थी. लेकिन धीरे-धीरे कमाई का ग्राफ कम होता चला गया है. अभी तक की कुल कमाई 207 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Image result for सलमान व कटरीना की फिल्म,भारत ने बनाए रिकॉर्ड,

रिलीज से चार दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर हिंदुस्तान ने कई रिकॉर्ड बनाए. रिलीज से 14वें दिन फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था व इस प्रकार Salman Khan की यह छठी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. लेकिन 200 करोड़ रुपये की कमाईके बाद फिल्म की कमाई का ग्राफ कम रहा है. फिल्म की कमाई में कमी को दो बड़े कारण रहे. एक तो क्रिकेट वर्ल्ड कप व दूसरा कबीर सिंह का सिनेमाघरों में दस्तक देना.फिल्म पर क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच का भी प्रभाव रहा. Icc Cricket world cup में India व Pakistan का मैच था. इस कारण फिल्म की कमाई पर मैच का प्रभाव देखने को मिला था.

वहीं, अगर सिनेमाघरों में मुक़ाबला की बात करें तो 21 जून को शाहिद कपूर व कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह रिलीज हुई थी. कबीर सिंह ने धमाकेदार आरंभ की थी जिसका प्रभाव सलमान खान की हिंदुस्तान पर भी रहा. कबीर सिंह को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला जिस कारण हिंदुस्तान की कमाई कम रही है.

भारत ने बनाए रिकॉर्ड

फिल्म हिंदुस्तान तीन बड़ी ओपनिंग हिंदी फिल्मों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गई थी व बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया था. बाहुलबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 41 करोड़ की ओपनिंग हासिल की थी. वहीं, हिंदुस्तान में इससे एक करोड़ तीस लाख ज्यादा कमाई कर तीसरा पायदान हासिल कर लिया.भारत के जरिए सलमान खान को करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली.