भगोड़े हीरा कारोबारी की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी, न्यायालय ने सुनाया ये फैसला

भगोड़े हीरा कारोबारी की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी, न्यायालय ने सुनाया ये फैसला

ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी की. नीरव ने निचली न्यायालय के जमानत देने से मना करने के निर्णय को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. हीरा कारोबारी का कोशिश है कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी व मनी लॉन्ड्रिंग मुद्दे में उसे हिंदुस्तान को न सौंपा जाए.

2-

‘वायु’ चक्रवात से निपटने के लिए गुजरात प्रशासन हाईअलर्ट पर है, जिसके गुरुवार को वेरावल के पास समुद्र तट पर दस्तक देने की संभावना है. सीएम विजय रूपाणी ने मंगलवार को बोला कि तटीय इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाएगा.

3-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी मीटिंग से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अमेरिकी सामानों पर लगने वाले शुल्क को लेकर हिंदुस्तान पर निशाना साधा.

4-

बॉलीवुड की दिलबर गर्ल व 'भारत' एक्ट्रेस नोरा फतेही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है. नोरा के इस वीडियो को देखकर हर कोई दंग है. नोरा की यह वीडियो बैंकॉक से वायरल हो रही है, जिसमें नोरा कपड़े बेचते हुए दिखाई दे रही हैं.

5-

हिंदू कैलेंडर के मुताबिक हर वर्ष ज्‍येष्‍ठ माह की शुक्‍ल पक्ष की दशमी तिथि को गंगा दशहरा (Ganga Dussehra) मनाया जाता है. इस बार यह 12 जून यानी आज है. हिंदू मान्यता के अनुसार गंगा दशहरा के दिन गंगा का अवतार हुआ था. गंगा दशहरा को पापों का नाश करने वाला बोला जाता है.

6-

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के ट्विटर हैंडल हैक होने के बाद बाद अब सिंगर अदनान सामी का ट्विटर अकाउंट हैक होने की समाचार सामने आई है. अमिताभ बच्चन की तरह अदनान का अकाउंट हैक होते ही उनकी प्रोफाइल फोटो पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की तस्वीर लगा दी गई.

7-

नई मंत्रिपरिषद की पहली मीटिंग बुधवार को होगी, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के रोडमैप के बारे में बता सकते हैं. सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पीएम मंत्रालयों को चलाने में प्रदेश मंत्रियों की किरदार रेखांकित कर सकते हैं व कैबिनेट मंत्रियों से अपने सहायकों को पर्याप्त जिम्मेदारियां देने के लिए कह सकते हैं.

8-

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली संसार में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की फोर्ब्स 2019 सूची में स्थान पाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. हालांकि कोहली 100 लोगों की सूची में अंतिम पायदान पर हैं.

9-

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) आज एमबीबीएस कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की गई इम्तिहान का रिजल्ट जारी करेगी.

10-

देश में जिस तेजी से सख्त गर्म हवाओं के थपेड़े बढ़ रहे हैं उससे तनाव व बेचैनी लोगों को कई गुना ज्यादा परेशान करेगी. आईआईटी गांधीनगर के शोध में खुलासा हुआ है कि पिछले 30 वर्ष में लू के थपेड़ों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी हुई है.