अमेरिका के एयरपोर्ट पर बहुत ज्यादा शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था इस अभिनेता को, जाने

अमेरिका के एयरपोर्ट पर बहुत ज्यादा शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था इस अभिनेता को, जाने

कमल हासन का आज जन्मदिन है. जन्मदिन के इस मौका पर हम आपको कमल हासन से जुड़ी ऐसी बाते बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप भी हो जाएगें हैरान. बॉलीवुड व साउथ भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का यह हीरों आज भले ही देश विदेश में बहुत ज्यादा चर्चित हो चुका हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इसी सितारे को अमेरिका के एयरपोर्ट पर बहुत ज्यादा शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था. ऐसा मुद्दा पहली बार नही हुआ है इसके पहले भी शाहरुख व आमिर खान जैसे सितारों को भी अमेरिका की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सवाल जवाब किए थे.Image result for कमल हासन

दरअसल,यह बात वर्ष 2002 की है जब कमल अपनी तमिल कॉमेडी फिल्म की शूटिंग के लिए टोरंटो गए हुए थे. लेकिन जब वो एयरपोर्ट पहुचे तो वहां अमेरिका के कस्टम अथॉरिटी ने उन्हें रोककर पूछा था वो आखिर यहां क्या कर रहा है जिस पर उन्होने बताया कि मैं शूटिंग के लिए आया हूं. इसके बाद उनसे फिल्म के प्रोड्यूसर का नाम पूछा गया. जो वो भी बता दिया था. लेकिन वहां पर फिर एक के बाद एक करके कई तरह के प्रश्न किए जाने लगे. कई तरह से रिक्वेस्ट करने के बाद भी वो लोग उन्हें छोड़ने को तैयार नही थे । यंहा तक कि सेलफोन का प्रयोग भी नही करने दे रहे थे. कई तरह के सवाल जबाब करने के बाद उनसे उनका वर्क परमिट भी मांगा.

आमिर शाहरुख को भी उठानी पड़ी थी दिक्कतें

कमल हसन के साथ वहां बहुत ज्यादा बेकार बर्ताव किया जा रहा था. बहुत ज्यादा पूछताछ करने के बाद आखिरकार उनसे बोला गया कि आप जा सकते हैं. लेकिन जैसे ही वो बाहर आकर उन्होनें जब टिकट की ओर देखा तो उस पर लिखा था कि वो फ्लाइट नहीं ले सकता है. वो टोरंटो में हताश होकर खड़े रहे व अपनी फ्लाइट तक नहीं ले पा रहे थे. इसके बाद उन्होनें अमेरिकन एंबेसी में उपस्थित लोगों को फोन लगाना प्रारम्भ किया.और बोला कि अगर अमेरिका की इमीग्रेशन अथॉरिटी ऐसा बिहेव करना चाहती है तो मैं यात्रा नहीं करना पसंद करूंगा. वो वहां पर बहुत ज्यादा परेशान थे क्योंकि लॉस एंजेलेस में लोग उनका इंतजार कर रहे थे. इससे पहले आमिर व शाहरुख के साथ भी ऐसा हुआ था. अमेरिका में 11 सिंतबर के धमाके व ओसामा बिन लादेन के चलते हम लोगों को दिक्कतें आ रही थीं व अगर मेरे जैसा नाम हो व ऊपर से दाढ़ी भी हो, तब तो चीजें व मुश्किलें हो जाती हैं.