बारिश के कारण श्री लंका व बांग्लादेश का मैच रद्द, वर्ल्ड कप के इस एडिशन में यह तीसरा मौका

बारिश के कारण श्री लंका व बांग्लादेश का मैच रद्द, वर्ल्ड कप के इस एडिशन में यह तीसरा मौका

वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन में बारिश के चलते मंगलवार को श्री लंका व बांग्लादेश के बीच मुकाबला रद्द हो गया. ब्रिस्टल में होने वाला यह मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा. यह इस एडिशन में तीसरा मौका है जब कोई मैच बारिश के चलते नहीं खेला गया जो एक रेकॉर्ड है.

  • साल 1992 व 2003 के वर्ल्ड कप एडिशन में 2-2 मैच बारिश के कारण हुए थे रद्द
  • 2011 वर्ल्ड कप में भी बारिश के कारण 1 मैच रद्द करना पड़ा था, 1979 व 1992 में भी रद्द हुए मैच
  • वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में श्री लंका 5वें व बांग्लादेश 7वें नंबर पर है, ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर

एक दिन पहले भी रद्द हुआ मैच
इससे एक दिन पहले सोमवार को वेस्ट इंडीज व साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले को भी बारिश के कारण 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द कर दिया गया था. दोनों ही बार टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा. मंगलवार को टूर्नमेंट में बारिश की वजह से लगातार दूसरा व कुल तीसरा मैच रद्द घोषित किया गया.

श्री लंका सबसे बदकिस्मत
वर्ल्ड कप में ओवरऑल यह पांचवीं बार है जब बारिश से पूरा मैच धुल गया हो. इन 5 में से 3 बार इसी एडिशन में ऐसा हुआ है, जबकि एक बार 2015 में व एक बार 1979 में बारिश ने मैच को धोया. संयोग यह है कि 5 में से 3 बार धुले मैचों में एक टीम श्री लंका की रही है.

कब- कितने मैच बारिश से हुए रद्द
इसी एडिशन में श्री लंका का दूसरा मैच धुला
इस एडिशन में जो तीन मैच बारिश में धुले हैं उनमें से दो बार एक टीम श्रीलंका की ही रही है. जबकि इससे पहले 1979 में श्री लंका का वेस्ट इंडीज के विरूद्ध मैच धुला था. पिछले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया व बांग्लादेश का मैच धुला था जबकि इस एडिशन में साउथ अफ्रीका व वेस्ट इंडीज का भी एक मैच धुल चुका है. बांग्लादेश को अब सोमवार तक इंतजार करना होगा जब टॉन्टन में उसकी भिड़ंत वेस्ट इंडीज से होगी.

पॉइंट्स टेबल पर असर
वर्ल्ड कप में पॉइंट्स टेबल ( देखें, ) की बात करें तो इसमें न्यू जीलैंड टीम टॉप पर है जिसने अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं. टीम के 6 अंक हैं जबकि इंग्लैंड 3 में से 2 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है. हिंदुस्तान ने अपने दोनों मैच जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के मुद्दे में वह तीसरे नंबर पर है. श्री लंका 5वें व बांग्लादेश 7वें नबर पर है. 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 2 मैच जीतकर चौथे नंबर पर है.